घर की ये लोकेशन है आपके wifi के लिए एकदम बेस्ट

घर की ये लोकेशन है आपके wifi के लिए एकदम बेस्ट
Share:

घर में ऐसा कई बार हो जाता है जब Wifi की स्पीड बहुत कम हो जाती है और आपको अपने दफ्तर का काम या फिर घर का कार्य  करने में काफी वक़्त लगता है। Wifi काम ना करें इसके कई वजह हो सकती है लेकिन आप अगर लोकेशन का खेल समझ जाएंगे तो Wifi की स्पीड को काफी हद तक बढ़ा पाएंगे। आज हम आपको wifi का सिग्नल पढ़ाने के ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनमें आप सिर्फ लोकेशन चेंज करके ही इस समस्या को ठीक कर पाएंगे।

खिड़कियों के पास Wifi लगाने की गलती आपको नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सिग्नल बाहर चले जा रहा है आपको हमेशा घर में अंदर की तरफ से Wifi का राउटर रखना है। Wifi राउटर पर किसी तरह का कवर करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो इंटरनेट स्पीड पर असर पड़ेगा और आप Wifi से काम नहीं ले पाएंगे।

हमेशा Wifi राउटर के एंटीना को ओपन करके रखना चाहिए क्योंकि इससे सिग्नल स्टैंड अच्छी रहती है और अच्छी लोकेशन होने पर पूरे घर में कवरेज भी दी जा रही है। आपको अपने वाईफाई राउटर को हमेशा ऊंचाई पर ही रखना चाहिए क्योंकि ऊंचाई से सिगनल स्ट्रैंथ हर कमरे में बराबर रहती है वहीं यदि आपने चले हिस्से पर Wifi का रोटर रखते हैं तो इससे सिगनल स्ट्रैंथ सही नहीं रहेंगी। Wifi राउटर को हमेशा खुले एरिया में ही रखना चाहिए जिससे पूरे घर में अच्छी कवरेज में लें और इंटरनेट स्पीड एक जैसी बनी रहे क्योंकि आप अगर किसी एक कमरे में Wifi लगाते हैं तो नेटवर्क की समस्या हो सकती है और आपको डाउनलोडिंग करने में या फिर सोशल मीडिया चलाने में बहुत समय लगेगा।

Flipkart, Amazon से सस्ता सामान सेल कर रही ये कंपनी

कम दाम में iPhone लेना आपको भी पड़ सकता है भारी

अब फ्री होगा आपका भी बिजली का बिल! जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -