हाथ की ये रेखा जो बताती है सरकारी नौकरी किस्मत में है या नहीं

Dec 04 2017 09:58 AM
हाथ की ये रेखा जो बताती है सरकारी नौकरी किस्मत में है या नहीं

 सरकारी नौकरी में व्यक्ति के आगे बढ़ने के आवसर अधिक होते है इसलिए सभी का सपना होता है की उसकी किसी सरकारी विभाग में एक अच्छी सी नौकरी हो. किन्तु आज के समय में बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है की आज का युवा वर्ग अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भी नौकरी की तलाश में भटक रहा है और उसके बहुत प्रयास करने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिल रही है.

इस विषय में ज्योतिष शास्त्र आपकी मदद कर सकता है ज्योतिष शास्त्र की हस्तरेखा विज्ञान के माध्यम से आप अपने हाथों की रेखाओं से जान सकते है की आपके जीवन में सरकारी नौकरी के योग है या नहीं जिससे आप अपने आगे का रास्ता चुन सकते है. आइये जानते है कौन सी रेखा आपके जीवन में सरकारी नौकरी के योग को दर्शाती है. हस्त रेखा का अध्ययन स्त्री और पुरुष दोनों के अलग-अलग हाथों में किया जाता है इसमें स्त्री का बायाँ और पुरुष का दायाँ हाथ देखा जाता है.

जब किसी व्यक्ति की हथेली का सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है तथा इस पर्वत पर कोई रेखा बिना किसी बाधा के जाती है तो ऐसे व्यक्तियों को बिना किसी रूकावट के सरकारी नौकरी मिलने की सम्भावना होती है और यदि यह रेखा कहीं से कटी या टूटी होती है तो सरकारी नौकरी मिलने में कुछ परेशानी होती है.

यदि किसी व्यक्ति के हाथों का गुरु पर्वत उभरा होता है तथा कोई रेखा सूर्य पर्वत से गुरु पर्वत पर आती है तो इन व्यक्तियों को अच्छी नौकरी मिलने का योग बनता है. जब किसी व्यक्ति के हाथों में भाग्य रेखा से कोई अन्य रेखा निकलकर गुरु पर्वत की तरफ जाती है यह रेखा उस व्यक्ति को किस्मत वाला बनाती है और इन लोगों को किसी उच्च पद की सरकारी नौकरी प्राप्त होती है.

 

होने वाली है अगर आपकी भी शादी तो ज़रा गोत्र पर ध्यान दें वरना..

जिस व्यक्ति के घर दिख जाए चाय के ऐसे कप तो समझ लें की वह..

जब महिलाओं की दायीं आँख फड़के तो समझ जाओ की..

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़