2.55 करोड़ में नीलाम हुआ Steve Jobs का ये पत्र, जानिए इसमें क्या था ख़ास

नई दिल्ली: Apple कंपनी के फाउंडर Steve Jobs के देहांत के बाद उनसे जुड़ी हुई कई चीज़ें अब तक नीलाम की जा चुकी है। पूरी दुनिया में कई लोग Steve Jobs को अपना आदर्श मानते हैं। उनके प्रति लोगों की दीवानगी आज भी बरक़रार है और उनसे जुड़ी हुई चीजें ऊंचे दामों पर नीलाम होती है। स्टीव जॉब्स ने वस्र्श 1973 में पहली बार एक जॉब के लिए आवेदन किया था, हाल ही में Steve Jobs के उसी जॉब एप्लीकेशन फॉर्म की एक दफा फिर से नीलामी की गई थी, जो लगभग 2.55 करोड़ रुपए में बिका है।

Steve Jobs के इस जॉब एप्लिकेशन फॉर्म को पिछले कुछ वर्षों में चौथी बार नीलाम किया गया है। इस बार Steve Jobs के आवेदन पत्र का NFT वर्जन भी नीलामी में शामिल किया गया था। Steve Jobs ने वर्ष 1973 में एक नौकरी के लिए आवेदन दिया था, तब उनकी आयु 18 वर्ष थी। Steve Jobs की ये एक मात्र जॉब एप्लिकेशन थी, जिसे उन्होंने अपने पूरे जीवनकाल में भरा था। Steve Jobs के इस एक मात्र जॉब एप्लिकेशन को वर्ष 2017 में 18750 डॉलर में नीलाम किया गया था, वहीं वर्ष 2018 में 174757 डॉलर में यह बिका था। 

वहीं इसी साल मार्च में भी इस पत्र को नीलामी के लिए रखा गया था, जब यह पत्र 222400 डॉलर में बिका था। दरअसल, Steve Jobs ने जॉब के लिए जो आवेदन भरा था, उसकी नीलामी ऑनलाइन की जा रही थी। इस पत्र की हार्ड कॉपी को 343000 डॉलर (2.55 करोड़ रुपए) में नीलाम किया गया है, वहीं आवेदन पत्र के एनएफटी वर्जन को 23076 डॉलर में नीलाम किया गया है।

अगस्त 2022 तक चालू होगा गोवा का नया हवाई अड्डा

लगातार 13वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानिए आज का दाम

सीईए ने कहा- "जीएसटी दर संरचना का युक्तिकरण सरकार के एजेंडे में..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -