बेंगलुरु के इस अग्रणी संस्थान ने शुरू की प्रवेश प्रक्रिया
बेंगलुरु के इस अग्रणी संस्थान ने शुरू की प्रवेश प्रक्रिया
Share:

अनलॉक-4 की शुरुआत के साथ ही कई संस्थान अब अपनी परीक्षा को लेकर आगे आ रहे हैं. इसी तरह, बेंगलुरु में नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (एनएलएसआईयू) ने इस साल विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए अपनी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के प्रशासन की अपनी योजना के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है. यह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के कंसोर्टियम के एक पत्र के बावजूद है जिसमें एनएलएसआईयू से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा गया है।  NLSIU ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने फैसला किया है कि वह किसी भी सूरत में होगा, शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए बीए एलएलबी (ऑनर्स) कोर्स में प्रवेश के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) स्कोर स्वीकार नहीं करेगा.

एनएलएसआईयू ने 3 से 10 सितंबर के बीच आवेदन आमंत्रित करने के बाद 12 सितंबर को अपनी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की योजना का ग्राफ तैयार किया है.  NLSIU में विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि अपनी परीक्षा आयोजित करने के लिए प्राथमिक कारण तथ्य यह है कि CLAT परीक्षा अभी तक इस साल आयोजित किया जाना है और 28 सितंबर 2020 को स्थगित कर दिया गया है.

"हमारी प्राथमिक चिंता इस साल समय की कमी है. हम अपनी प्रवेश प्रक्रिया को खत्म करना चाहते हैं। यह CLAT स्कोर का उपयोग नहीं करने का सवाल नहीं है क्योंकि अगर परीक्षा आयोजित की गई थी, तो हम दाखिले के लिए स्कोर का उपयोग करेंगे. विश्वविद्यालय के एक सूत्र ने कहा, लेकिन चूंकि यह अभी तक आयोजित नहीं किया गया है, इसलिए हम अपनी प्रवेश परीक्षा के साथ आगे बढ़ रहे होंगे.  शुक्रवार को राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों के कंसोर्टियम की गवर्निंग बॉडी की आपात बैठक हुई और निकाय ने सर्वसम्मति से एनएलएसआईयू से अपने फैसले की समीक्षा करने का अनुरोध करने का संकल्प लिया.

यूपी पुलिस और गुंडों के बीच हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 अपराधी गिरफ्तार

संत केशवानन्द भारती का निधन, 'मौलिक अधिकारों' के लिए सुप्रीम कोर्ट में लड़ी थी लड़ाई

बेंगलुरु का सबसे बड़ा COVID केयर सेंटर होने जा रहा है बंद, जानिए क्या है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -