29 सालों से 25 पैसे में कचौड़ी बेच रहा है यह व्यक्ति
29 सालों से 25 पैसे में कचौड़ी बेच रहा है यह व्यक्ति
Share:

आज का समय महंगाई का है और आज हर चीज़ महंगी है लेकिन कुछ लोग हैं जो इस महंगाई भरे जमाने में भी खुद को बदल नहीं पाए हैं. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे युवक से मिलवाने जा रहे हैं जो इस महंगाई के दौर में भी 25 पैसे में कचौड़ी बेचता है. हम जिनके विषय में बात कर रहे हैं उनका नाम लक्ष्मी नारायण घोष है. उनकी दुकान कोलकाता में है और वह सिर्फ़ 25 पैसे में कचौड़ी बेचते है. केवल इतना ही नहीं यह काम वो एक-दो दिन से नहीं, बल्कि पिछले 29 सालों से कर रहा है.

जी हाँ, उन्होंने अपनी दुकान की शुरूआत 1990 में एक खाली पड़े कमरे से हुई थी. वहीं सामने आई एक खबर के अनुसार उस समय ज्योति बसु की सरकार सत्ता में थी और कचौड़ी की क़ीमत 50 पैसा हुआ करती थी. वहीं कोलकाता के मनिकलता के मुरारीपुकुर में स्थित इस दुकान के पास कई स्कूल हैं और लंच टाइम बहुत से बच्चे कचौड़ी खाने के लिये यहां जमा हो जाया करते थे. जी दरअसल इस दुकान की शुरुआत करने वाले लक्ष्मी नारायण ने बच्चों के लिये कचौड़ी के दाम आधे करके 25 पैसे कर दिये, ताकि कोई भी बच्चा भूखा ना रहे. उनकी दुकान सुबह 7 बजे खुल जाती है और लोग 10 बजे तक लाइन में लगे रहते हैं.

वहीं उसके बाद दोपहर 2 बजे से लक्ष्मी नारायण घोष स्कूली बच्चों के लिये पेयाजी, अलूर चोप, मोचार चोप, ढोकर चोप और बेगुनी बेचने लगते हैं और उसकी कीमत होती है केवल 1 रुपये. वाकई में यह इंसानियत कमाल की है.

स्कूल तो पहुंची, लेकिन बच्चों को घर पर भूल गई महिला

दुनिया का एक ऐसा रहस्यमय जीव, जो बिना सांस लिए भी धरती पर है जिंदा

'मशरूम' को छूने मात्र से हो जाएगे बीमार, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -