Kia की इस कार को चलाना होगा और भी ज्यादा किफायती, जानिए क्यों

पेट्रोल-डीजल की कीमतें जहां आसमान छूने लगी है, वहीं अब ग्राहक ईंधन के विकल्पों में अधिक दिलचस्पी दिखते हुए दिख रहे है। इलेक्ट्रिक वाहनों का अलग ही क्रेज इंडिया में और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन पर्याप्त चार्जिंग व्यवस्था ना होने के चलते इनकी बिक्री उस कदर बढ़ने में असमर्थ रहे। दूसरी तरफ CNG वाहनों का बोलबाला इंडियन मार्केट में बीते कुछ वर्षों से बना हुआ है। मारुति सुजुकी जैसी वाहन निर्माता ने CNG पर पूरा फोकस करते हुए दिखाई दिए, वहीं अब किआ इंडिया भी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की योजना बना रहे है। हाल में एक नई सब 4 मीटर SUV के CNG वेरिएंट को टेस्टिंग के बीच इंडिया  में देखा गया है जो किआ सॉनेट CNG है। इस कार को कंपनी के प्लांट के नजदीक टेस्टिंग करते हुए भी देखा जा चुका है।

टर्बो वेरिएंट को मिलेगा CNG विकल्प!: तस्वीर में भी साफ़ देखने के लिए मिल रहा है कि किआ सॉनेट पुराने किआ बैज के साथ देखी गई है और इसके पिछले भाग में CNG स्टिकर भी चिपका हुआ है। कार के पेट्रोल भरवाने वाले ढक्कन के बदल में CNG इंटेक वाल्व भी देखा जा सकता है। सॉनेट के सी-पिलर पर भी CNG बैज दिया गया है जिससे इसके CNG होने की पुष्टि की जा रही है। स्पाय फोटो में कार पर GT और T-DGI बैज देखने के लिए मिल रहा है जिससे ये भी साफ होता है कि इस कॉम्पैक्ट SUV के 1।0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG विकल्प पेश कर दिया गया है। सॉनेट 1।0 टर्बो पेट्रोल का इंजन 118 बीएचपी ताकत और 172 NM पीक टॉर्क बनाता है जो DCT गियरबॉक्स के साथ मिल रहा है।

करीब 13 लाख रुपये होगी कीमत: किआ इंडिया ने सॉनेट के टर्बो वेरिएंट को सिर्फ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा चुका है, इनमें 6-स्पीड IMT और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है। अनुमान है कि सॉनेट का CNG वेरिएंट 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा चुका है। किआ सॉनेट CNG के मूल्य में 70-90 हजार रुपये के इजाफे का अनुमान लगाया जाने वाला है। जिससे सॉनेट CNG के टॉप मॉडल के मूल्य में तकरीबन 13 लाख रुपये हो सकती है, वहीं सॉनेट DTC ऑटोमैटिक से कुछ कम होने वाली है। KIA की सिस्टर कंपनी हुंडई भी मार्केट में वेन्यू फेसलिफ्ट लॉन्च करने का प्लान बना रही है, ऐसे में इस कार का CNG वेरिएंट भी 2022 के अंत तक पेश किया जाने वाला है।

Hyundai ने पेश किया अपना Grand i10 NIOS का नया मॉडल

क्या आप भी कम बजट में लेना चाहते है कार तो ये बेस्ट विकल्प

कम से कम दामों में आपको मिल जाएगी ये कारें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -