निकले हुए पेट को आसानी से अंदर करता है ये जूस
निकले हुए पेट को आसानी से अंदर करता है ये जूस
Share:


आज के समय में ज्यादातर लोग अपने वजन को लेकर परेशान रहते हैं, बढ़ता हुआ वजन आज की युवा वर्ग की पहली समस्या बन गया है. कुछ लोगों का वजन तो सामान्य होता है, पर उनका पेट बाहर की तरफ निकल जाता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. लोग अपने निकले हुए पेट को कम करने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने निकले हुए पेट को आसानी से अंदर कर सकते हैं. 

खीरा और निंबू निकले हुए पेट को कम करने में सहायक होते हैं, खीरे के सेवन से शरीर में चर्बी जमा नहीं हो पाती है. इसमें 96% पानी और फाइबर मौजूद होता है. जो आपके वजन को बढ़ने से रोकता है. वही नींबू भी पेट की चर्बी को कम करने में मदद करता है. अगर आप रोजाना रात में सोने से पहले ही  खीरे और नींबू का रस पीते हैं तो इससे आपका निकला हुआ पेट कुछ ही दिनों में अंदर हो जाता है. 

खीरे और नींबू का जूस बनाने के लिए सबसे पहले दो खीरे, दो चम्मच नींबू का रस, एक टुकड़ा अदरक, एक चम्मच भुना हुआ जीरा, तीन से चार पुदीने की पत्तियां, काला और सफेद नमक को लेकर जूसर में डालकर जूस निकाल लें. अब इसे छलनी से छान लें, और इसमें थोड़ी सी चीनी मिलाकर रोज रात में सोने से पहले पियें. नियमित रूप से इस जूस को पीने से आपका  आपका पेट अंदर चला जाएगा.

 

बच्चों के लिए फायदेमंद होते हैं ये आहार

नीम के पत्ते दूर कर सकते हैं अस्थमा की समस्या

खाली पेट गुड़ के सेवन से ठीक हो जाती है जोड़ो के दर्द की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -