अब रोबो पंडित करवाएगा आपके घर का अनुष्ठान और क्रियाक्रम

आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे रोबोट के बारे में जो आपकी पूजा पाठ भी करवा सकता है. जी हाँ, यानि हम बात कर रहे हैं एक रोबो पंडित की जो लोगों के अनुष्ठान भी करवा सकता है. वैसे भी आजकल ऐसे पंडित हमे नहीं मिलते जो सही ज्ञान रखते हो, सही तरीके से पूजा पाठ भी करवा सके. इसलिए अब आ चुका है रोबो पंडित जो आपके सारे पूजा से जुड़े काम कर सकता है.

इस अनोखे रोबोट को जापान की 'Nisseieco' नाम की कंपनी ने बनाया है. इस बारे में कंपनी के एग्जिक्युटिव एडवाइडर  'Michio Inamura' कहते हैं, की जापान में लोगों का धर्म पर से इंटरेस्ट खत्म होता जा रहा है और इसी की पूर्ति के लिए ये रोबोट बनाया गया है ताकि लोगों का इंटरेस्ट बना रहे. आजकल के पंडित लोग भी पैसे कमाने के लिए जो समझ ना आये ऐसा काम करते हैं. थोड़े से मंत्र पढ़ कर बस पूजा खत्म कर देते हैं.

लेकिन ये रोबो पंडित पूरी रात आपको बुद्ध सूत्र पढ़कर सुना भी सकता है. ये तो आप जानते ही हैं कि जापान में सबसे ज्यादा अविष्कार किये जाते हैं और ये अविष्कार भी उन्ही में से एक है जो वाकई बहुत ही बेमिसाल है. पंडित न मिलने के लिए अब ऐसे रोबोट बनाये गए हैं जो आपका काम आसान कर देंगे और सही से पूजा विधि भी करवा सकेंगे. इसके अलावा ये आपके साथ बिल्कुल इमानदार रहेगा. ऐसा ही एक रोबोट टोक्यो में 'Pepper' नाम का रोबोट सामने लाया गया था जिसे देखकर सभी हैरान रह गए थे. जो कई काम कर सकता था. यकीन है ये भी आपके काम आ सकता है और आपको पसंद भी आएगा.

ये हैं आज के स्मार्ट रोबोट्स जो आपका काम करेंगे आसान

रोबोट की तरह है यह इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक

अब आ गया है फिश रोबोट जो पता करेगा कैसे रहती है मछलियां पानी में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -