ये वो उपाय है जो आपको मन मुताबिक दिलाएंगे सफलता
ये वो उपाय है जो आपको मन मुताबिक दिलाएंगे सफलता
Share:

अपने जीवन में हर इंसान यही चाहता है कि वह और उसका परिवार हमेशा खुश रहे और इसके लिए जरुरी है की वह अपने परिवार की हर जरुरत को पूरा करे लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत के बावजूद भी मनुष्य को उसके मेहनत के मुताबिक फल नहीं मिल पाता ऐसे में मनुष्य निराश और दुखी हो जाता है और मेहनत करना ही छोड़ देता है जिसके कारण उसका जीवनयापन मुश्किल हो जाता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने उन लोगों के लिए कुछ उपाय बताये है जिन्हें मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिलती, तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में.

हर व्यक्ति कि यह ख्वाहिश होती है कि जो भी वह चाहता है वह जल्द से जल्द पूरी हो जाए, लेकिन इसके लिए जरुरी है आप नित्य प्रतिदिन सूर्य उदय होने से पहले उठ कर स्नान कर लें और भगवान से प्रार्थना करें, ऐसा करने से आपके शरीर में एक एनर्जी बनी रहेगी, मन खुश रहेगा.

अगर आप चाहते है कि आपके घर में हमेशा ख़ुशी बनी रहे तो हफ्ते में एक बार किसी गरीब को अनाज, पैसा या कुछ ऐसी चीज़ जो उनके काम आ सके दान करें ऐसा करने से उनकी दुआ आपको ख़ुशी प्रदान करेगी, और ऐसे में आपके भाग्य के रास्ते भी खुल जायेंगे.

जिस घर में सुबह शाम रोजाना गायत्री मन्त्र का जाप होता है उस घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है तथा प्रातः काल उठकर स्नान करके सूर्यदेव को जल अर्पित करे और घर के मंदिर में बैठकर गायत्री मन्त्र का जाप करें.

अपने घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए और सुबह-शाम तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाना चाहिए.

 

घर में पैदा हो रही परेशानियों का कारण आपके घर का मंदिर भी हो सकता है

भगवान शिव को लगाये इन पांच चीजों का भोग, मनोकामनायें होगी पूरी

हनुमान चालीसा की ये दो लाइनें जीवन को धन्य कर देती है

बहुत ही कम लोग मौली के इस महत्व के बारे में जानते है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -