डीजल कार खरीदने का सही समय है यही
डीजल कार खरीदने का सही समय है यही
Share:

डीजल पेट्रोल के बढ़ते दाम के बीच यदि इन दिनों अगर आप डीजल कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह सही मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी जानकारी आई है कि डीजल गाड़ियां जल्द महंगी हो सकती हैं. हाल ही में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने डीजल कारों की कीमतों पर दो फीसद टैक्स बढ़ाने की सिफारिश की है. मंत्रालय की ओर से अगर इस सिफारिश को सहमति मिलती है तो सभी डीजल गाड़ियों के दाम दो फीसद तक बढ़ जाएंगे. मंत्रालय द्वारा दिए गए इस फैसले के बाद डीजल कारों की बिक्री में भी काफी हद तक रोक लगेगी.


ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुखर्जी का मानना है कि नई कार अगर खरीद रहे हैं और आपका रोज का अप-डाउन 50 किलीमीटर है तो आपके लिए पेट्रोल इंजन वाली कार ही बेहतर होगी. वहीं, अगर आप रोजाना 50 से 100 किलोमीटर का सफर करते हैं तो आपके लिए डीजल विकल्प सही रहेगा. सूत्रों के अनुसार अगर मंत्रालय के सुझाव को स्वीकार कर लिया जाए तो डीजल वाहनों में मारुति स्विफ्ट VDI की कीमत 13,000 रुपये और ऑक्टाविया की कीमत 40,000 रुपये तक बढ़ सकती है. ऐसे में अगर आप इन दिनों डीजल कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहतर साबित हो सकता है क्योंकि कुछ दिनों बाद इन वाहनों की कीमतों में 2 फीसद का इजाफा किया जा सकता है.

 मुखर्जी का मानना है कि ,पेट्रोल और डीजल की कीमतें डी-रेग्युलेट होने के बाद इनके बीच का अंतर लगातार कम होता जा रहा है. देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में महज 10 रुपये प्रति लीटर का फर्क है.

 

इस कंपनी ने लांच की नई पावरफूल गाड़ी

होंडा लांच करेगा CBR सीरीज़ की नई गाड़ी

सरकार ने वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाने की तिथि बढ़ाई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -