दिल्ली एयरपोर्ट पर नियम हुए कठोर, इतने दिनों तक रहना होगा क्वारंटाइन
दिल्ली एयरपोर्ट पर नियम हुए कठोर, इतने दिनों तक रहना होगा क्वारंटाइन
Share:

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से राजधानी विमानतल पर उतरने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन को लेकर नये दिशा-निर्देश घोषित किए गए हैं. विदेशों से स्वदेश आने वाले यात्रियों को अब अपने खर्चे पर सात दिनों के संस्थागत क्वारंटाइन में हर हाल में रहना होगा. फिर सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन भी होना होगा.

यूपी में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, बलात्कार कर फरार हुआ दरिंदा

विदेशों से भारत आने वाले यात्री अगर दिल्ली-एनसीआर में रहना चाहते हैं, तो उन्हें पहले हर हाल में  स्वास्थ्य प​रीक्षण कराना होगी. इसमें विमानतल पर स्वास्थ्य अफसरों द्वारा प्राथमिक जांच सम्मिलित है. बाद में दिल्ली गवर्नमेंट के केन्द्र में जाकर दूसरी बार स्क्रीनिंग करानी होगी. उसके बाद यात्री को क्वारंटाइन सेंटर में जाने की अनुमती मिलेगी. कोरोना के मध्य हवाई और रेल की विशेष सेवा अनवरत जारी है. वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे स्वदेशी लोगों को सकुशल वापस भारत लाया जा रहा है. अब वंदे भारत मिशन अब स्टेज 4 में पहुंच गया है. इस मिशन में अब न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय बल्कि घरेलू विमान भी उड़ानें भर रही हैं. इस सबके मध्य राजधानी आने और यहां से जाने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन के नए नियम तय किए गए है. 

भारत में खाद्य सामग्री को नष्ट कर देगा ये भयानक जीव

बता दे कि वंदे भारत की उड़ान से राजधानी विमानतल पर पहुंचने वालों को नए नियम का सामना करना होगा. जिसके तहत कोई कनेक्टिंग उड़ान नहीं लेने वाले यात्रियों को विमानतल से बाहर निकलने के बाद 7 दिनों तक क्वारंटाइन का सामना करना होगा. जिसके बाद उन्हें अपने निवास पर 7 दिनों के लिए आइसोलेशन का सामना करना होगा. यदि यात्री वंदे भारत की उड़ान से आते हैं, और अपने प्रदेश रोड के माध्यम से जाना चाहते हैं, तो दोनों नियमों का पालन करना आवश्यक है. जिसका मतलब ये है कि आपको चौदह दिनों तक क्वारंटाइन का सामना करना होगा. 

हरियाली तीज : ये हैं महिलाओं के सोलह श्रृंगार, जिनके बिना अधूरा है यह त्यौहार

'OBC आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहाने बंद करे कांग्रेस', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का प्रहारचीन को

मिलेगा करारा जवाब, बॉर्डर पर नौसेना के 'फाइटर प्लेन' तैनात करेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -