जानिए उस महिला एथलीट के बारें में जिसने बनाए है कई रिकॉर्ड

जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका अमेरिकी महान सेरेना विलियम्स को पछाड़कर दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, ओसाका ने पिछले 12 महीनों में पुरस्कार राशि और समर्थन से $ 37.4 मिलियन कमाए जो विलियम्स से $ 1.4 मिलियन अधिक हैं. इसी के साथ एक ही वर्ष में एक महिला एथलीट के लिए ऑल टाइम कमाई का रिकॉर्ड स्थापित किया. मारिया शारापोवा ने इससे पहले 2015 में 29.7 मिलियन डॉलर के साथ रिकॉर्ड बनाया था.

चूंकि फोर्ब्स ने 1990 में महिला एथलीटों की आय पर नजर रखना शुरू किया था, इसलिए हर साल टेनिस खिलाड़ियों ने वार्षिक सूची में सबसे ऊपर स्थान हासिल किया है. दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका 2020 फोर्ब्स की दुनिया के 100 शीर्ष भुगतान वाले एथलीटों की सूची में 29 वें स्थान पर है जबकि विलियम्स 33 वें स्थान पर हैं.

रिपोर्ट्स का कहना है कि अगले सप्ताह जारी होने वाली फोर्ब्स की सूची में 2016 के बाद से दो महिलाओं को शामिल नहीं किया गया है. इसके साथ ही विलियम्स के सबसे ज्यादा कमाई करने का सिलसिला टूट गया है, जो पिछले चार वर्षों में दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली महिला एथलीट रही है, जिसकी वार्षिक पूर्व कर आय $ 18 मिलियन से $ 29 मिलियन तक है.23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडोर्सर्स से अपने करियर के दौरान लगभग 300 मिलियन डॉलर एकत्र किए हैं. 2018 यूएस ओपन और 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन की विजेता ओसाका ने प्रोक्टर एंड गैंबल, ऑल निप्पॉन एयरवेज और निसिन जैसे वैश्विक ब्रांडों के साथ आकर्षक सौदे किए हैं.

इयान बेल का बड़ा बयान कहा- कवर ड्राइव विराट कोहली का प्रमुख शॉट है

जल्द ही नोवाक जोकोविच करेंगे खिलाड़ियों के साथ टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन

कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -