साउथ फिल्मों की जान है यह ख्यात कॉमेडियन, अब तक 1 हज़ार फ़िल्में कर चुके हैं

साउथ फिल्म हिंदी दर्शकों को भी आज बहुत एंटरटेन करती हुई नज़र आती है। हर कोई इन फिल्मों का मुरीद है। साउथ की ज्यादतर एक कॉमेडियन नज़र आते है -ब्रह्मानंदम।

उन्होंने छोटे-छोटे रोल के जरिये अपनी पहचान बनाई है। बता दें, आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1956 को हुआ था। उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। ब्रह्मानंदम ने एमए तक शिक्षा के बाद उन्होंने एक तेलुगु लेक्चरर के रूप में अत्तिल्ली कॉलेज में नौकरी शुरू कर दी। वह कॉलेज में वे अक्सर छात्रों को मिमिक्री कर हंसाया करते थे।

आपको बता दें, ब्रह्मानंदम को इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का प्राइज मिला, जिसके बाद उनकी रूचि ड्रामा की ओर और भी बढ़ गई। इसी दौरान जाने-माने तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को 'मोद्दाबाई' नाम के नाटक में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा। ब्रह्मानंदम की एक्टिंग से जन्ध्याला इतने इम्प्रेस हुए कि उन्होंने 'चन्ताबाबाई' नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर कर दिया।

ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की यहीं से शुरुआत हुई। जन्ध्याला की दूसरी फिल्म 'आहा न पेल्लानता' में लोगों द्वारा ब्रह्मानंदम की एक्टिंग बेहद पसंद की गई। इस फिल्म के बाद वे फ़िल्मी दुनिया में फेमस हो गए। आपको जानकर हैरत होगी कि ब्रह्मानंदम 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं।

ब्रह्मानंदम हर फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। किसी भी कॉमेडियन को इतनी फीस मिलना हैरत वाली बात हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -