यह बीजेपी के अंत का आरम्भ है - ममता बनर्जी

Mar 14 2018 03:30 PM
यह बीजेपी के अंत का आरम्भ है - ममता बनर्जी

यूपी के दोनों लोक सभा चुनाव के अब तक मिले रुझान से यही पता चल रहा है ,कि तीनों लोक सभा चुनाव में भाजपा को भारी हार का सामना करना पड़ेगा. हालाँकि अभी मतगणना खत्म नहीं हुई है, लेकिन भाजपा को योगी के गढ़ गोरखपुर में शिकस्त मिलते साफ दिखाई दे रही है. यही हाल फूलपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का हुआ है. जहाँ सपा और बसपा का साथ जनता को रास आया है. उधर बिहार के अररिया लोक सभा में भी भाजपा को राजद हराने की तैयारी में है. केवल भभुआ में भाजपा की बढ़त दिखाई दे रही है.

बता दें कि भाजपा की इस लगभग तय हो चुकी इस हार पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव और मायावती को बधाई देकर ट्वीट में लिखा कि यह बीजेपी के अंत की शुरुआत है. यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के रुझानों से खुश होकर सपा उम्मीदवारों ने लखनऊ में जश्न मनाते हुए ढोल-नगाड़ों के साथ 'बुआ-भतीजा जिंदाबाद' के नारे लगाते दिखे.

जबकि भाजपा की इस संभावित हार पर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमें बसपा के वोट सपा को मिलने की उम्मीद नहीं थी. पार्टी की हार होने पर इसके नतीजे 2019 के लोक सभा चुनाव के लिए नीतियां बनाने में सहायक होंगे. मौर्य अपनी सफाई में कुछ भी कहे लेकिन गोरखपुर से लगातार 5 बार जीत दर्ज करने वाले सीएम योगी के लिए यह चिंताजनक बात है.

यह भी देखें

LIVE: गोरखपुर / फूलपुर लोक सभा उप चुनाव - फूलपुर में सपा 31398 वोटों से आगे

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 : क्या इतिहास दोहराएगी सपा ?

 

?