ये है भारत की अब एक की सबसे बेस्ट सेलिंग कार
ये है भारत की अब एक की सबसे बेस्ट सेलिंग कार
Share:

इंडियन कार मार्केट में सबसे अधिक कारें बेचने के केस में मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता बन चुकी है। तो वहीं दूसरे स्थान के लिए टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर के मध्य कड़ा मुकाबला देखने के लिए मिलने वाला है। बीते माह जून में देश में सबसे अधिक बिकने वाली टॉप कारों की लिस्ट में सबसे अधिक कारें मारुति की ही हैं। साथ ही टाटा और हुंडई की छोटी और मीडियम एसयूवी नेक्सॉन, पंच, क्रेटा और वेन्यू इस लिस्ट में अपनी जगह बनाए हुए हैं। 

मारुति की हैचबैक कार वैगनआर की इंडियन कार मार्केट में अपनी अलग ही पहचान है इसी का नतीजा है कि यह कार पिछले कुछ महीनों से निरंतर इंडियन कस्टमर की पहली पसंद बन चुकी है। जून माह में कंपनी ने इस मॉडल की 19,190 इकाइयों की बिक्री की, जो कि बीते वर्ष के जून माह के 19,447 यूनिट्स के लगभग समान है। मारुति सुजुकी ने मई माह में इस कार के 16,814 यूनिट्स की सेल की गई है।

Maruti Swift: मारुति की स्विफ्ट हैचबैक ने बीते माह टाटा की नेक्सन को पछाड़ चुके है। मई माह की बिक्री में तकरीबन 2000 यूनिट्स अधिक बेचते हुए बीते माह मारुति ने स्विफ्ट की 16,213 यूनिट्स की सेल की गई थी। हालांकि इस कार की बिक्री बीते वर्ष कोविड की चुनौतियों के साथ भी जून माह में 17227 यूनिट्स थी, जो की इस साल के जून माह में हुई बिक्री से ज्यादा है।

Maruti Baleno: मारुति ने कुछ माह पहले ही बलेनो का नया वर्जन भी पेश कर दिया गया है, इसने जून में 16,103 यूनिट्स की बिक्री के साथ टाटा की nexon को पीछे छोड़ चुके है। इस बिक्री के साथ बलेनो सबसे अधिक बिकने वाली कारों में अब तीसरे नंबर पर आ चुके है। बलेनो की मई में बिक्री 13,970 इकाई थी। पिछले वर्ष जून की तुलना में भी मारुति ने बीते माह बलेनो की 1,400 से ज्यादा यूनिट्स की सेल की है।

Tata नेक्सॉन: टाटा की नेक्सन, SUV सेगमेंट में जून में इंडिया की नंबर एक SUV बन चुकी है। हालांकि इस साल मई की तुलना में जिसकी बिक्री में थोड़ी गिरावट आई है। बीते माह टाटा ने नेक्सन की 14,295 यूनिट्स सेल किया है, जो मई में 14,614 यूनिट्स थीं। जबकि, बीते वर्ष जून में टाटा ने इस कार की केवल 8,033 इकाइयां बेचीं, जिसमें इस वर्ष भारी वृद्धि हो चुकी है।

Hyundai क्रेटा: हुंडई की कॉम्पैक्ट SUV Creta निरंतर 5वें नंबर पर आ चुके है। हुंडई ने जून माह में इस कार की 13,790 यूनिट्स बेची जो इसकी बीते माह में 10,973 इकाई थी। बीते वर्ष जून में हुंडई क्रेटा की बिक्री सिर्फ 9,941 यूनिट थी, जो इस वर्ष बहुत अधिक बढ़ गई है। क्रेटा भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में पहले नंबर पर बन चुकी है।

वोल्वो पेश करने जा रही है अपनी अब तक की सबसे बड़ी कार

TVS ने भारत में लॉन्च की अपनी अब तक की सबसे दमदार बाइक

Maruti Suzuki से इस कार की मांग में हो रही तेजी से वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -