'ये समय युद्ध का नहीं है...', ऑस्ट्रिया में बोले PM मोदी

'ये समय युद्ध का नहीं है...', ऑस्ट्रिया में बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी इस वक़्त ऑस्ट्रिया के एक दिन के दौरे पर हैं. इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-ऑस्ट्रिया का संयुक्त घोषणापत्र जारी किया. उन्होंने कहा कि मेरी ये यात्रा विशेष और ऐतिहासिक है. हमने दशकों के सहयोग का खाका तैयार किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मेरे और चांसलर नेहमर के बीच बहुत सार्थक बातचीत हुई. हमने आपसी सहयोग को और मजबूत करने के लिए नई संभावनाओं की पहचान की है. हमने फैसला लिया है कि संबंधों को रणनीतिक दिशा प्रदान की जाएगी. हम दोनों आतंकवाद की कठोर निंदा करते हैं. हम सहमत हैं कि ये किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है. इसको किसी प्रकर भी न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने और चांसलर नेहमर ने विश्व में चल रहे विवादों, चाहे यूक्रेन में संघर्ष हो या पश्चिम एशिया की स्थिति, सभी पर विस्तार से बात की है. मैंने पहले भी कहा है कि यह युद्ध का वक़्त नहीं है. हमने दुनिया में चल रहे विवादों पर बात की. हमने यूक्रेन पर भी बात की है. हमने शांति एवं स्थिरता के लिए बात की है. हम शांति के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. क्लाइमेंट एवं आतंकवाद भी अहम मुद्दा है.

रूस की यात्रा समाप्त कर सीधे यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का यहां भी भव्य स्वागत हुआ. यूरोपीय देश में पीएम का रेड कार्पेट के साथ स्वागत किया गया. ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शालेनबर्ग स्वयं प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी करने के लिए हवाईअड्डे पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के पश्चात् अलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने ट्वीट कर कहा, 'भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का ऑस्ट्रिया की ऐतिहासिक यात्रा पर हार्दिक स्वागत है. हमारे राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ है. हमारे देशों के बीच साझेदारी वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता एवं समृद्धि के लिए संयुक्त प्रतिबद्धता पर आधारित है.' 

इंदौर में मशहूर कारोबारी की बेटी हुई लापता, ढूंढने पर इस हालत में मिली

पति के काले रंग के कारण पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, जानकर होगी हैरानी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -