घर से वास्तुदोष को खत्म करने के लिए बस यही एक चीज काफी है
घर से वास्तुदोष को खत्म करने के लिए बस यही एक चीज काफी है
Share:

नकारात्मक और सकारात्मक के बारे में तो आप जानते ही होगें। यहां पर नकारात्मक का मतलब अशुभ व सकारात्मक का मतलब शुभ से है। इसी के समान एक वास्तुदोष भी होता है, जिसकी मौजूदगी से मानव जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। जहां वास्तुदोष होता है, वहां परेशानियों का अंबार होता है, कोई भी काम सफल नहीं होता, परेशानी जाने का नाम नहीं लेती और ऐसे में किसी भी कार्य का परिणाम हमेशा अशुभ ही होता है। लेकिन वास्तुदोष को खत्म करने के लिए भी कई उपाय हैं, जिसके माध्यम से इस प्रकार के दोष को खत्म किया जा सकता है। आज हम आपसे इसी वास्तुदोष को खत्म करने का बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद निश्चित ही आपके घर से इस प्रकार का दोष हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा।

‘सिंदूर’, जो केवल अपने लाल होने का संकेत नहीं देता, अपितु यह इससे जुड़े लोगों की भावनाओं को दर्शाता है। एक सिंदूर की सबसे अधिक अहमियत एक सुहागन के अलावा शायद ही कोई समझता हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे पर सिंदूर और तेल लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। यह घर में मौजूद वास्तुदोष को भी दूर करने में कारगर माना जाता है।

वास्तु विज्ञान के अंतर्गत आप इस उपाय को अनेक वास्तु दोषों को काटने का रामबाण इलाज कह सकते हैं। इसके अलावा ऐसी भी मान्यता है कि दरवाजे पर सिंदूर लगाने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही यदि सरसों के तेल का भी उपयोग किया जाए, तो यह शनि का प्रतिनिधि होने के लिहाज़ से घर-परिवार वालों की बुरी दृष्टि से रक्षा करता है।

 

सुख-समृध्दि पाने के लिए पूजा के दौरान करें कुछ खास मंत्र का जाप

पूजा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान, होगी शुभ फल की प्राप्ति

घर के इस हिस्से में बिलकुल भी न लगाएं भगवान की तस्वीर

हनुमान चालीसा पढ़ने का यह समय बहुत ही ख़ास है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -