ये भारत की सबसे बेस्ट हाइब्रिड कार, जानिए क्या है इनकी खासियत
ये भारत की सबसे बेस्ट हाइब्रिड कार, जानिए क्या है इनकी खासियत
Share:

इंडिया में बीते कुछ समय से हाइब्रिड कारें बहुत चर्चा में बनी हुई है. बीते वर्ष देश में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक वाली कारों की कुल 19,556 यूनिट्स की बिक्री भी हो चुकी है. इस सेगमेंट में टोयोटा सबसे अग्रणी कंपनी है, जबकि मारुति सुजुकी और होंडा भी इस सेगमेंट में अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है. यदि आप एक दमदार हाइब्रिड कार खरीदने पर विचार भी करने में लगे हुए है  तो आज हम आपको देश में मौजूद कुछ शानदार हाइब्रिड मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे है. 

होंडा सिटी हाइब्रिड: होंडा ने इस कार को पिछले वर्ष पेश कर दिया गया था. जिसमे एक 1.5L, 4-सिलेंडर एटकिंसन साइकिल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग भी किया गया है. इसमें एक मोटर पॉवर जनरेटर और दूसरा प्रोपल्शन का काम भी कर रहा है. कंपनी का इस बारें में कहना है कि इसमें 26.5 किमी/लीटर की माइलेज भी दिया जा रहा है. इसमें एक eCVT गियरबॉक्स भी प्रदान किया जा रहा है. यह पावरट्रेन 126bhp और 253Nm का आउटपुट जेनरेट करता है. इस कार का एक्स शोरूम मूल्य 19.89 लाख रुपये है.

मारुति ग्रैंड विटारा/टोयोटा हायराइडर: मारुति की Grand Vitara और टोयोटा की Hyryder के मजबूत हाइब्रिड वर्जन में बीते वर्ष ही देश में पेश की गई है. इन दोनों कारों में 92bhp की पॉवर जेनरेट करने का काम करता है 1.5L, 3-सिलेंडर एटकिन्सन साइकिल पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. जो 79bhp/141Nm के आउटपुट वाले एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ दिया गया है. इस कार में eCVT गियरबॉक्स दिया गया है. जिसमे 27.97kmpl की माइलेज मिलने का दावा किया गया है. इन कारों की एक्स शोरूम कीमत 15.11 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये में मध्य है.

RENO ने नए अपडेट के साथ लॉन्च की अपनी नई कार

मारुति फ्रोंक्स को कस्टमर से मिल रहा ढेर सारा प्यार

लोगों को खूब भा रहा महिंद्रा की इस कार का नया लुक, अब तक हुई 10 हजार से अधिक बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -