WhatsApp का ये फीचर है बहुत कमाल का, ऐसे करें तुरंत ऑन
WhatsApp का ये फीचर है बहुत कमाल का, ऐसे करें तुरंत ऑन
Share:

नए फीचर्स अपने यूजर्स को एक अलग अनुभव देने के लिए वॉट्सऐप लगातार ऐड करता रहा है, जिससे इस ऐप को इसके करोड़ों यूजर्स के लिए बेहतर बनाया जा सके. ऐप पर प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी के लिए भी गूगल ने नए फीचर्स ऐड किए हैं. हाल ही में कंपनी ने अपने ऐंड्रॉयड ऐप में नया बायोमेट्रित ऑथेंटिकेशन ऑप्शन इंट्रोड्यूस किया है, जिसकी मदद से अनऑथराइज्ड यूजर्स को आपका वॉट्सऐप ऐक्सेस करने से रोका जा सकेगा. इस फीचर्स को iOS में इसी साल फरवरी में इंट्रोड्यूस किया गया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Google Pixel 4XL स्मार्टफोन की लीक फोटो आई सामने, ये है संभावित फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वॉट्सऐप का फिंगरप्रिंट लॉक फीचर यूजर्स को ऐप ऐक्सेस एनक्रिप्ट करने का ऑप्शन देता है, इसकी मदद से उन्हें (या किसी और ऑथेंटिक यूजर को) सिक्योर बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का ऑप्शन मिल जाता है। यह बिल्कुल आसानी से वैसे ही काम करता है, जैसे आप अपना स्मार्टफोन अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट स्कैन करते हैं. इसके लिए ऐप बिल्ट-इन फिंगरप्रिंट रीडर का इस्तेमाल करता है और फिंगरप्रिंट रीड करने के बाद वेरिफिकेशन के बाद ऐप ऐक्सेस करने देता है. आईफोन में यह फीचर टच आईडी और फेसआईडी यूज करता है.

Amazon का टॉप मोबाइल सेल कंपनी का दावा कितना सही, जानिए

अगर बात करें आईफोन की तो वॉट्सऐप पर यह ऑप्शन ऑन करने से पहले ध्यान रहे कि आपके डिवाइस में लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन (2.19.20) इंस्टॉल होना चाहिए. इसके बाद वॉट्सऐप की सेटिंग्स में जाकर Privacy पर टैप करें. अब स्क्रीन लॉक फीचर तक स्क्रॉल डाउन करें और इस टॉगल को ऑन कर दें. इसके बाद आप टचआईडी या फेस आईडी की मदद से ही वॉट्सऐप अनलॉक और यूज कर पाएंगे.

आज से भारत में Apple iPhone 11 Series सेल होगी शुरू, ये है खास आफर्स

इसके अलावा ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए ऐेंड्रॉयड डिवाइस पर वॉट्सऐप पर लेटेस्ट वर्जन 2.19.221 इंस्टॉल होना चाहिए. इसके बाद स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं और अकाउंट सेलेक्ट करें. यहां Privacy पर टैप करें.इस हेडर में आपको 'Fingerprint Unlock'फीचर दिखेगा और इसे इनेबल करके आप कन्फर्म कर सकते हैं कि वॉट्सऐप के लिए यह फीचर यूज करना चाहते हैं या नहीं. अगर आपको यह ऑप्शन न दिखे तो कुछ डिवाइसेज में सेटिंग्स से Utilities में जाना होगा और App locker पर टैप करने के बाद डिवाइस का पिन डालना होगा. यहां ऐड ऐप्स में जाकर आप वॉट्सऐप सेलेक्ट कर सकते हैं.

OnePlus के इस स्मार्टफोन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, Android 10 से होगा लैस

भारत में OnePlus TV Q1, Q1 Pro, जानिए अन्य खासियत

Apple Watch : क्या है लाइव सेविंग फीचर, कैसे करता है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -