ऐसे शुरू हुई थी जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी
ऐसे शुरू हुई थी जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। बतौर लीड जया ने 1971 की फिल्म गुड्डी से डेब्यू किया। 9 अप्रैल 1948 में जबलपुर, मध्यप्रदेश में जन्मीं जया भादुड़ी ने स्कूली पढ़ाई पूरी कर सिर्फ 15 वर्ष की उम्र में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म महानगर (1963) में काम किया। तत्पश्चात, जया दो बंगाली फिल्में सुमन और धान्यी मेये में दिखाई दी। 

जया भादुड़ी सबसे पहले अमिताभ के साथ बंसी बिरजु में दिखाई दी। इसके तुरंत बाद दोनों एक नजर में साथ नजर आए। वही जंजीर फिल्म हिट होने के पश्चात् अमिताभ जश्न मनाने के लिए जया के साथ लंदन जाना चाहते थे। मगर उनके पिता ने शर्त रखी कि यदि वो जया के साथ जाना चाहते हैं तो उन्हें पहले शादी करनी होगी। अमिताभ राजी हो गए तथा दोनों ने 3 जून 1973 में शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे श्वेता और अभिषेक हैं। 1975 की फिल्म शोले की शूटिंग के चलते जया बच्चन प्रेग्नेंट थीं। जया शादी के बाद सिलसिला फिल्म में दिखाई दी मगर उन्होंने बेटी के जन्म के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। 17 वर्षों के ब्रेक के बाद हजार चौरासी की मां से एक्टिंग कमबैक किया। फिर जया फिजा, कभी खुशी कभी गम, कल हो न हो, लागा चुनरी में दाग, द्रौणा जैसी फिल्में में दिखाई दी।

जया ने 2004 में समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा तथा जीत हासिल की। 2006 में जया राज्यसभा सदस्य बनीं। 2008 में द्रौणा फिल्म के प्रमोशन के चलते हिंदी में बात कर रहीं प्रियंका को हौसला बढ़ाते हुए जया ने कहा था, हम उत्तर प्रदेश के लोग हैं इसीलिए हिंदी में बात करें, महाराष्ट्र के लोग माफ कीजिए। राज ठाकरे ने उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा कि यदि  वो माफी नहीं मांगेंगी तो बच्चन की सभी फिल्मों को प्रतिबंधित किया जाएगा। जया ने माफी नहीं मांगी तो अमिताभ की फिल्म द लास्ट लियर की रिलीज के बाद थिएटर में तोड़-फोड़ की जाने लगी। आखिरकार अमिताभ बच्चन ने जया के बदले माफी मांगी थी।

शादी के कुछ माह बाद ही प्रेग्नेंट हो गई स्वरा भास्कर...!

सनी देओल ने पूरी का गदर2 की शूटिंग, वायरल हुई वीडियो

7 साल का हुआ तुषार कपूर का बेटा, एक्टर ने इस तरह किया सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -