ऐसे हुई थी रोज डे की शुरुआत, बहुत ही प्यारा है इसका इतिहास
ऐसे हुई थी रोज डे की शुरुआत, बहुत ही प्यारा है इसका इतिहास
Share:

वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हमेशा ही गुलाब की खुशबू और खूबसूरती के साथ होती है। इस वीक का पहला दिन Rose Day होता है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपनी भावनाओं को एक दूसरे के सामने प्रकट करते है। सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका ही नहीं जो लोग अभी तक सिंगल है, वे भी इस दिन अपनी फीलिंग को प्रकट करने के लिए अच्छा दिन मानते हैं। खास बात यह है कि इस दिन को आप अपने दोस्त, क्रश यहां तक कि अजनबी के साथ भी मना सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि सफेद से लेकर पीला, लाल और काले रंग के गुलाब के अपने अलग अलग मायने भी देखने के लिए मिलते है। तो चलिए जानते है इसकी पूरी कहानी.... 

Rose Day मनाने को लेकर कई किस्से भी सुनने के लिए मिलते है। अगर आप ROSE के अक्षरों को अलग तरीके से व्यवस्थित करते हैं तो यह बन जाता है 'EROS' जो प्रेम के देवता भी कहे जाते है। एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रेम की देवी Venus का भी गुलाब पसंदीदा फूल हैं। Rose Day को लेकर यह भी बोला जाता है कि मुगल बेगम नूरजहां को लाल गुलाब  बहुत ही ज्यादा प्रिय था। कहते हैं कि नूरजहां का दिल खुश करने के लिए उनके शौहर रोज टनों के हिसाब से ताजे गुलाब उनके महल भी भेजा गया था।

तो अगर आप को भी सच्चे प्यार की तलाश है तो प्यार की वर्षा में भीगने के लिए खुद को भी तैयार कर लेते है। क्योंकि रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। आप भी जिसे लंबे वक़्त से चाहते हैं और अपने प्यार का प्रकट नहीं कर पा रहे हैं तो एक गुलाब फूल लें और अपने प्यार के हाथों में थमा कर अपनी भावनाओं को भी प्रकट करते है। जरूरी नहीं कि प्यार हमेशा किसी और से किया जाए। खुद से प्यार करना भी बहुत आवश्यक है। वेलेंटाइन डे पर अगर आप सिंगल हैं, तो आपको इसका पूरा लाभ उठाना चाहिए। आप डेट की स्थान सोलो ट्रिप पर भी निकल सकते है। पूरा समय खुद को दे सकते हैं। खुद के लिए गिफ्ट खरीदें और हर वो काम करिए जिससे आपको बेहद खुशी मिलती है। 

केंद्रीय बजट में दक्षिण रेलवे को 7,134 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं

'पुष्पा' स्टाइल में हुई एक और चोरी! पुलिस ने जब्त किया करोड़ों का लालचंदन

पुणे में ढही निर्माणाधीन इमारत, कई मौतें-PM मोदी ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -