जब वहीदा का थप्पड़ खाकर बोले थे अमिताभ- 'अच्छा था'

एक समय में बहुत खूबसूरत दिखने वाले वहीदा रहमान के लाखो दीवाने हुआ करते थे. जी हाँ, 50-60 के दशक में वह लीड एक्ट्रेस के तौर पर इंडस्ट्री में जानी जाती थीं. वहीं इसके बाद उन्होंने 70 का दशक आते-आते मां का रोल प्ले करना शुरू कर दिया. वहीं 70s में भी वे कई फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं. इन्हीं में शामिल रही फिल्म रेश्मा और शेरा. इस फिल्म में वे सुनील दत्त के अपोजिट कास्ट हुई थीं और इसमें अमिताभ बच्चन भी अहम रोल में थे.

आप सभी को बता दें कि इस फिल्म में एक सीन के दौरान वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन को एक थप्पड़ मारना था. आज हम आपको उसी से जुड़ा किस्सा बताने जा रहे हैं. जी दरअसल शूटिंग के दौरान सीन में एक जगह वहीदा रहमान को अमिताभ को एक थप्पड़ लगाना होता है. वहीं वहीदा पहले ही अमिताभ को सचेत करते हुए कहती हैं कि ''अमिताभ बहुत जोर का लगने वाला है.'' उसके बाद पहले शॉट में ही अमिताभ को थप्पड़ इतने जोर का पड़ा थाकि वे चकित रह गए. वह उसके बाद वहीदा जी से गाल पर हाथ रखे हुए कहते हैं- ''वहीदा जी अच्छा था.''

आप सभी को बता दें कि अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया. रेश्मा और शेरा के अलावा दोनों त्रिशूल, अदालत, नसीब, कभी-कभी और कूली जैसी फिल्म में साथ नजर आ चुके हैं. वहीं रेश्मा और शेरा की बात करें तो इस फिल्म का निर्देशन सुनील दत्त ने किया था. साथ ही उन्होने इस फिल्म में एक्टिंग भी की. जी हाँ और अमिताभ, सुनील और वहीदा के अलावा कास्ट में विनोद खन्ना, अमरीश पुरी, राखी गुलजार और रंजीत भी नजर आए थे.

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए सोनाक्षी ने अपनाया यह रास्ता

ऑन-स्क्रीन लड़की का प्यार नहीं मिलने पर विक्की ने दिया था यह जवाब

स्टार्स ने बताई 90 के दशक की अपनी फेवरेट फ़िल्में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -