किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य
किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य
Share:

 हर लड़की और महिला यही चाहती है कि उसकी खूबसूरती हमेशा दूसरों की नजरों में आकर्षण का केंद्र बनी रहे. खूबसूरत त्वचा पाने के लिए महिलाएं और लड़कियां महीने में कम से कम 2 बार पार्लर जरूर जाते हैं, पर पार्लर में इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट कभी-कभी स्किन को बहुत नुकसान भी पहुंचा देते हैं. क्या आप जानते हैं पार्लर के अलावा भी खूबसूरती को निखारने के और भी बहुत सारे तरीके हैं जिन्हें शायद बहुत कम ही लोग जानते हैं. क्या आपको पता है की खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आपके किचन में कुछ ऐसी सफेद चीजें रखी हैं जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. 

1- अगर आप खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो अपने किचन में रखी चीनी का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कटोरी चीनी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से स्क्रब करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. चीनी नींबू और ऑलिव ऑयल का स्क्रब खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है. 

2- बेकिंग सोडा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से दाग धब्बे, झुर्रियां, पिंपल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. यह एक बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइजर होता है. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 2 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. चेहरे की रंगत में निखार लाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे मसाज करते हुए हटाए और फिर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

4- नमक स्किन के लिए एक अच्छे टोनर के रूप में काम करता है. स्किन टोन करने के लिए एक चम्मच नमक में एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

नाभि के कालेपन को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फेयरनेस क्रीम की जगह घी के आसान नुस्खे से पाएं गोरी और खिली खिली त्वचा

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -