बेहद ही सुंदर है इस हिल स्टेशन की वादियां

यदि आप अपने पार्टनर को शादी के बाद से अपना क्वालिटी टाइम नहीं दे पा रहे है. या आपके पार्टनर के पास टाइम की कमी है. तो क्यों ना आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगह सैर पर जाये जहाँ आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई दूरी न रहे. इसके लिए आप दक्षिण भारत के इन 5 बेहद खूबसूरत रोमांटिक हिल स्टेशन जा सकते है. जहाँ का शांत वातावरण, हरी भरी घाटियां, ऊँचे ऊँचे हरे भरे वृक्ष और ठंडी ठंडी हवाएँ आपके रिश्तों में ले आएँगी फिर से नई ताज़गी. तो देर किस बात की निकल पड़िए अपने पार्टनर के साथ एक यादगार सैर पर.

हिल स्टेशन मुन्नार : मुन्नार में दूर दूर तक फैले चाय के हरे भरे खुशबूदार बागान, थोड़ी थोड़ी दूर पर कल कल बहते झरने और ठंडी ठंडी हवाएँ इस हिल स्टेशन को पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाते हैं. इडुक्‍की जिले में स्थित यह एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. हरीभरी मखमली घाटियां इसके सुंदरता में चार चाँद लगा deti है. यह रोमांटिक स्थल किसी भी जोड़े को करीब आने को मजबूर कर देता.

हिल स्टेशन ऊटी : ऊटी तमिलनाडु का सबसे खूबसूरत शहर है, यह अपने मनमोहक दृश्यों से पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करने में हमेशा ही कामयाब रहा है. यह बेहद रोमांटिक स्थल है जहाँ जोड़े हमेशा गाते मुस्कुराते नज़र आते हैं. ऊटी फ़िल्मी कारखाने के लिए भी विश्व प्रसिध्द है. यह स्थल सुन्दर सुन्दर पहाड़ियों से घिरा हुआ है तभी तो इसे "पहाड़ों की रानी" के नाम से भी जाना जाता है.

हिल स्टेशन कूर्ग : यदि आप प्राकृतिक के सबसे बेहतर नज़ारे देखना चाहते है तो कूर्ग अवश्य आएं. यहाँ आप प्राकृतिक सुंदरता का जीता जागता उदाहरण देखेंगे. यह हिल स्टेशन दक्षिण भारत के खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है. कूर्ग को कोडागु भी कहते हैं इसे दक्षिण भारत का 'स्कॉटलैंड' कहा जाता है.

हिल स्टेशन अराकू घाटी : आंध्रप्रदेश के दक्षिण भारत राज्य में विशाखापट्टनम जिले में अराकू घाटी स्थित है. यह बेहद खूबसूरत और रोमांटिक घाटी है. जहाँ हर साल हज़ारों की तादाद में जोड़े आते हैं. इस घाटी को टॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाया गया है. यहाँ आप संग्रहालय, टाइडा, बोर्रा गुफाएं, सांगडा झरने और पदमपुरम बॉटनिकल गार्डन और प्राकृतिक के दिलकश नज़ारों को जी भर के देख सकते हैं.

हिल स्टेशन कोडैकनाल : कोडैकनाल तमिलनाडु का बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. जो अपनी सुंदरता के कारण पर्यटकों के बीच में हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है. इस बार आप अपने पार्टनर के साथ इस शांत और मनोरमनी जगह पर आ सकते हैं. जहाँ कई किलोमीटर तक हरियाली ही हरियाली नज़र आएगी जो आपके मन को शांति देगी.

यश ने 6 महीने बाद शुरू की फिल्म की शूटिंग, फोटो हुआ वायरल

NEET और JEE एग्जाम पर विवाद जारी, अब शिक्षा मंत्री 'निशंक' ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र में 7 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, मंगलवार को मिले 10 हज़ार से अधिक नए मरीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -