सारे कष्टों का निवारण है, मात्र यह एक उपाय
सारे कष्टों का निवारण है, मात्र यह एक उपाय
Share:

हनुमान जी रूद्र का अवतार माने जाते हैं, इनकी अराधना करने से सभी कष्टों का अंत होता है. माना जाता है की हनुमान जी चिरंजीवी है, जो चिरकाल तक इस पृथ्वी पर अपने भक्तों के कष्टों को दूर करेंगें. कलयुग में सबसे अधिक पूजे जाने वाले देवताओं में से एक हनुमान जी की पूजा मंगलवार और शनिवार के दिन की जाती है. कहा जाता है कि यदि नियमित रूप से मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी कि पूजा की जाय तो व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं व परेशानियों का अंत होता है.

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है, तो आपको हनुमान जी की आराधना से विशेष लाभ प्राप्त होता है. क्योंकि शनिदेव ने हनुमान जी को वचन दिया था. की जो व्यक्ति सच्चे मन से हनुमान जी की भक्ति करेगा, उसे सभी प्रकार की शनि पीड़ा से मुक्ति मिलेगी. शास्त्रों में कुछ ऐसे उपायों का भी वर्णन किया गया है, जिसे करने से आप रोग दोष व आर्थिक समस्या से मुक्त हो सकते हैं, तो आइये जानते हैं वह उपाय कौन से हैं?

मंगलवार या शनिवार के दिन प्रातः काल स्नानादि करने के पश्चात पीपल के 11 साबुत पत्ते, जिसमे किसी प्रकार का कोई दाग या छिद्र न हो उसे लाकर गंगा जल से स्वच्छ कर लें. इसके पश्चात कुमकुम, अष्टगंधा और चंदन के मिश्रण से इन पत्तों पर श्रीराम नाम लिखकर इनकी एक माला का निर्माण करें तत्पश्चात हनुमान चालीसा का पाठ कर यह माला हनुमान जी को अर्पित करें. इस उपाय को प्रत्येक मंगलवार या शनिवार करने से आपके सभी कष्टों का निवारण हो जाता है.

 

हनुमान जयंती 2018ः राशि के अनुसार करें हनुमान जी के मंत्र का जाप

इस हनुमान जयंती पर करें शनि की पीड़ा से मुक्त करने वाले ये उपाय

भगवान राम अगर यह काम नहीं करते तो टूट जाता कालचक्र

हनुमान जयंती के दिन अपनी आर्थिक स्थिति करें मजबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -