ये भारतीय क्रिकेटर है मैदान के क्षेत्ररक्षण में अव्वल
ये भारतीय क्रिकेटर है मैदान के क्षेत्ररक्षण में अव्वल
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम में अपना सफल योगदान देने वाले क्रिकेटर सुरेश रैना ने अब तक के खेले हुए सभी मैचों में भारतीय टीम का पूरा सपोर्ट किया है। यहां बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना का जन्म 27 नवम्बर 1986 को उत्तरप्रदेश के मुरादनगर में हुआ था। वे भारत के प्रमुख क्रिकेट खिलाड़ी हैं। बता दें कि रैना के पिता त्रिलोकी चन्द एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हैं। यहां बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में सुरेश रैना मैदानी क्षेत्ररक्षण में काफी हद तक सफल रहे हैं। उन्हें मैदान पर फील्डिंग के दौरान कई बार रोमांचक कैच लपकते हुए देखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

यहां बता दें कि रैना बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज है। वे घरेलू क्रिकेट के सभी रूपों में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के उप कप्तान हैं। वहीं बता दें कि उन्होने आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा कैच पकङ़े हैं। उन्होने चेन्नई सुपर किंग्स के सभी मैच खेले है। बता दें कि रैना ने 18 वर्ष की आयु में श्रीलंका के खिलाफ 2005 में अपने एक दिवसीय कैरियर की शुरुआत की और 2010 में अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ ही की थी। रैना भारत की विश्व कप 2011 की विजेता टीम का हिस्सा थे।  

इतिहास रचने से पहले ठीक से सो भी नहीं पाई थी मैरीकॉम, खुद किया खुलासा

यहां बता दें कि सुरेश रैना ने 2000 में क्रिकेट खेलने का फैसला किया। वह उत्तर प्रदेश अंडर- 16 के कप्तान बने। रैना ने 16 वर्ष की आयु में फरवरी 2003 में असम के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी शुरुआत की, लेकिन अगले सत्र तक एक और मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं 2003 में उन्होने अंडर 19 एशियाई एक दिवसीय चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया। उन्होने भारतीय टीम की कप्तानी जिम्बाब्वे में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में की जब अन्य सभी पहली पसंद खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से विश्राम किया था। वहीं वे अपनी कप्तानी में पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ छह विकेट से हार गए, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अगले मैच जीत लिया। फिर शेष दो मैच गंवाए और फाइनल में जगह नहीं बनाई। वह अब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शतक बनाने वाले भारत से एकमात्र बल्लेबाज है। 


खबरें और भी 

विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

महिला टी20 विश्वकप: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल जंग आज

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: सिडनी टी20 में टॉस हारकर भी विराट कोहली हुए खुश, यह बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -