खत्म हुआ इंतजार! WhatsApp में आ गया चैट ट्रांसफर का ये जरूरी फीचर
खत्म हुआ इंतजार! WhatsApp में आ गया चैट ट्रांसफर का ये जरूरी फीचर
Share:

कई यूजर्स अपने व्हाट्सप्प चैट्स को स्टोर करके रखना चाहते हैं। जब भी उपयोगकता अपने मोबाइल को चेंज करते हैं तो व्हाट्सप्प चैट्स को मूव करना प्रायोरिटी होती है। यदि आप iPhone से एंड्रॉयड फोन पर जाते हैं तो आप अधिक कुछ नहीं कर सकते हैं। आप iPhone से एंड्रॉयड मोबाइल पर अपने व्हाट्सप्प चैट्स को मूव कर सकते हैं। अभी तक ये फीचर सैमसंग के नवीनतम स्मार्टफोन के लिए ही दिया गया था। इसे आप अब Pixel मोबाइल पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Android 12 के साथ लॉन्च मोबाइल में भी ये फीचर मिलेगा। 

वही एक ब्लॉग पोस्ट में टेक जायंट गूगल ने बताया कि इसने व्हाट्सप्प टीम के साथ काम करके नई कैपेबिलिटी को बिल्ड किया है। इस डिजाइन से iPhone से एंड्रॉयड मोबाइल पर व्हाट्सप्प चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर किया जा सकता है। iPhone से एंड्रॉयड मोबाइल पर चैट मूव करने के लिए आपको USB-C to Lightning केबल की आवश्यकता पड़ेगी। इसके पश्चात् आपको मोबाइल्स को कनेक्ट करना होगा। नए एंड्रॉयड डिवाइस को सेटअप करते समय आपको प्रांप्ट प्राप्त होगा। 

वही आपको अपने आईफोन पर एक QR कोड स्कैन करना होगा। इससे व्हाट्सप्प लॉन्च हो जाएगा तथा आप सभी चैट्स को अपने नए एंड्रॉयड डिवाइस पर मूव कर सकेंगे। कंपनी ने कहा है कि ट्रांसफर प्रोसेस के चलते उपयोगकर्ता का डेटा प्रोटेक्टेड रहेगा। ये फीचर सैमसंग के सेलेक्टेड मोबाइल के अतिरिक्त अब Pixel मोबाइल्स के लिए भी उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने कहा है कि एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च हुए मोबाइल पर इस फीचर को इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि एंड्रॉयड 12 पर अपडेट होने वाले मोबाइल को ये फीचर प्राप्त होगा या नहीं।

इस दिन लॉन्च होगा दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'JioPhone Next'

एफडीए सलाहकार ने कहा- "छोटे बच्चों में फाइजर वैक्सीन पर..."

WhatsApp यूजर्स सावधान! क्या आपके साथ भी हो रहा ये... तो हो जाइये सतर्क 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -