'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़काऊ बयान देकर बुरा फंसा ये IAS ऑफिसर, मिला कारण बताओ नोटिस
'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़काऊ बयान देकर बुरा फंसा ये IAS ऑफिसर, मिला कारण बताओ नोटिस
Share:

भोपाल: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) एक बड़ी सफल फिल्म बन गई है। वही इस फिल्म पर दिए एक बयान को लेकर IAS अधिकारी नियाज खान की परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार को IAS अधिकारी को कारण बताओ नोटिस भेजा है। सरकार ने बताया कि नियाज खान का फिल्म कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर किया गया ट्वीट नफरत फैलाने वाला है, साथ ही सेवा नियमों का भी उल्लंघन करता है। 

राज्य लोक कर्मचारी विभाग में उपसचिव पद पर तैनात खान ने नोटिस प्राप्त होने की पुष्टि की है। उन्हें इस नोटिस का 7 दिन में जवाब देना है। दरअसल, नियाज खान कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर किए गए अपने ट्वीट्स के बाद सुर्ख़ियों में हैं। नियाज खान ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर बीते सप्ताह ट्वीट किया था कि फिल्म के डायरेक्टर्स को देशभर में मारे गए मुस्लिमों पर भी फिल्म बनानी चाहिए। उन्होंने लिखा था कि वे मुस्लिमों पर हुए अत्याचार पर आधारित एक पुस्तक लिखना चाहते हैं जिससे कुछ प्रोड्यूसर इस पर फिल्म बना सकें। 

वही नियाज खान यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि इस फिल्म (कश्मीर फाइल्स) के माध्यम से जो भी रुपया कमाया गया है उसे कश्मीरी पंडितों के बच्चों की शिक्षा एवं कश्मीर में उनके घर बनाने के लिए खर्च होना चाहिए। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि कश्मीर फाइल्स ने ब्राह्मणों का दर्द बताया है। उनको पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में रहने की अनुमति प्राप्त होनी चाहिए। प्रोड्यूसर को तमाम प्रदेशों में मारे गए मुस्लिमों पर भी एक फिल्म बनानी चाहिए। मुस्लिम कोई कीड़े-मकोड़े नहीं हैं, वो भी मनुष्य हैं तथा देश के नागरिक हैं'। वही IAS अधिकारी नियाज खान के इस प्रकार के ट्वीट के बाद मध्य प्रदेश में हंगामा मच गया था।

राष्टपति कोविंद ने भारतीय नौसेना के जहाज वलसुरा को सम्मानित किया

दर्दनाक हादसा! गंगा में समाए कई जहाज, 5 ट्रक भी डूबे, दांव पर लगी कई लोगों की जान

ये हैं भारत के सबसे डरावने भूतिया हाईवे और सड़कें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -