इंस्टीट्यूट फॉर हाईवे सेफ्टी ने हुंडई की इस कार को अमेरिकी सड़कों पर सबसे सुरक्षित कार का दिया दर्जा
इंस्टीट्यूट फॉर हाईवे सेफ्टी ने हुंडई की इस कार को अमेरिकी सड़कों पर सबसे सुरक्षित कार का दिया दर्जा
Share:

हुंडई टक्सन एसयूवी को संयुक्त राज्य अमेरिका में सड़कों पर सबसे विश्वसनीय और सुरक्षित कारों में से एक माना गया है, क्योंकि इसे सुरक्षा रेटिंग एजेंसी द्वारा शीर्ष सुरक्षा पिक प्लस पुरस्कार दिया गया था। 2022 Hyundai Tucson SUV को इस साल अमेरिका में लॉन्च किया गया था, इसके डिजाइन के साथ-साथ विशिष्टताओं के मामले में कई बदलाव किए गए थे। हाईवे सेफ्टी के लिए बीमा संस्थान (IIHS) अमेरिका में एक स्वतंत्र सुरक्षा रेटिंग एजेंसी है जो क्रैश परीक्षणों के आधार पर कारों का मूल्यांकन करती है। यह छह आईआईएचएस क्रैशवर्थनेस मूल्यांकन का उपयोग करता है, जिसमें ड्राइवर-साइड छोटा ओवरलैप फ्रंट, पैसेंजर-साइड स्मॉल ओवरलैप फ्रंट, मॉडरेट ओवरलैप फ्रंट, साइड, रूफ स्ट्रेंथ और हेड रेस्ट्रेंट टेस्ट शामिल हैं।

आपको बता दें कि IIHS ने एसयूवी की स्ट्रक्चरल क्रैशवर्थनेस, एलईडी हेडलाइट्स और स्टैंडर्ड स्मार्टसेंस क्रैश प्रिवेंशन फीचर्स के लिए अपने परीक्षणों में टक्सन को उच्च रेटिंग दी है। जो यंग, ​​पब्लिक अफेयर्स, IIHS, ने कहा, "टक्सन दो अलग-अलग फ्रंट क्रैश प्रिवेंशन सिस्टम, एक मानक और एक वैकल्पिक के साथ उपलब्ध है। दोनों प्रणालियों ने वाहन-से-वाहन और वाहन-से-पैदल यात्री मूल्यांकन में बेहतर रेटिंग अर्जित की है।" हुंडई नई पीढ़ी के टक्सन को स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन अवॉइडेंस सिस्टम, पैदल चलने वालों का पता लगाने और बहुत कुछ जैसे सुरक्षा सुविधाओं की मेजबानी देता है। नवीनतम सुरक्षा रेटिंग के साथ, हुंडई टक्सन कोरियाई कार निर्माता, पलिसडे और नेक्सो की दो अन्य एसयूवी में शामिल हो गई है, जिसने यूएस में एजेंसी से शीर्ष सुरक्षा रेटिंग भी अर्जित की थी।

हुंडई, अपनी लक्जरी वाहन इकाई उत्पत्ति के साथ, कार निर्माता के पास 14 कारें हैं जिन्हें अमेरिकी सड़कों पर सबसे सुरक्षित में से कुछ में रेट किया गया है। ह्यूंदै मोटर नॉर्थ अमेरिका के चीफ सेफ्टी ऑफिसर ब्रायन लाटौफ ने कहा, "हुंडई की 'सेफ्टी फर्स्ट' के प्रति प्रतिबद्धता हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमें 2022 टक्सन की हालिया टॉप सेफ्टी पिक प्लस रेटिंग और आईआईएचएस अवार्ड्स में हुंडई के उद्योग नेतृत्व को जारी रखने पर बेहद गर्व है। सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता सर्वोपरि है।" 2022 Hyundai Tucson SUV को इस साल की शुरुआत में US में लॉन्च किया गया था। वर्तमान में इसकी कीमत $26,135 है, हुंडई जल्द ही भारत में नई पीढ़ी की टक्सन एसयूवी लाने की संभावना है।

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "तमिलनाडु कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार...."

कमरे में अकेली थी नाबालिग लड़की, अचानक पड़ी 'इंस्पेक्टर' की नजर और कर डाला ये काम

सोशल मीडिया पर वायरल हुई नीरज चोपड़ा की फिल्म की 'स्क्रिप्ट', जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -