ऊँचे पहाड़ो पर बना हुआ है ये खूबसूरत होटल
ऊँचे पहाड़ो पर बना हुआ है ये खूबसूरत होटल
Share:

लोग जब भी कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो वह वहां पर होटल में रुकते हैं. आजतक आप भी कई होटल्स में रुके होंगे पर आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. ज्यादातर लोग मंदिरों में दर्शन के लिए ऊंची ऊंची सीढ़ियां चढ़कर जाते हैं, पर चीन में मौजूद इस होटल में पहुंचने के लिए आपको 60000 सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं. 60000 सीढ़ियों के चढ़ने के बाद आप यहां का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. 

यह होटल चीन में बना है. इस होटल का नाम जेड स्क्रीन है. इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत और आश्चर्यजनक होटलों में से एक माना जाता है. इस होटल में जाने के लिए आपको बहुत सारे पहाड़ों पर से होकर गुजरना पड़ता है, और साथ ही 60000 हजार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती है. यह होटल चीन के येलो पहाड़ों पर बना हुआ है. 

यह होटल कपल्स के लिए बहुत खास है. यहां पर आकर कपल्स अपने पार्टनर के साथ एक रेलिंग पर ताला लगाते हैं और उसकी चाबी को पहाड़ों में फेंक देते हैं. ऐसा माना जाता है कि यहां पर ताला लगाने से उनकी मन्नत पूरी हो जाती है. यह होटल इतना खूबसूरत है की इसे देखने के लिए टूरिस्ट देश विदेश से आते रहते हैं.

 

घूमने के लिए बेस्ट हैं फ्रांस में मौजूद ये जगहें

इन फूड फेस्टिवल में लीजिये अलग-अलग तरह के खाने का मजा

भगवान विष्णु को समर्पित है इंडोनेशिया में मौजूद ये मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -