ये आदतें मनुष्य को ले जा सकती है नरक की ओर
ये आदतें मनुष्य को ले जा सकती है नरक की ओर
Share:

मनुष्य की कुछ ऐसी बुरी आदतें होती है जिससे मनुष्य अपना सब कुछ खो देता है और जिसके कारण उसे हमेशा अशांति भरा जीवन जीना पड़ता है. इन बुरी आदतों के कारण मनुष्य अपने नरक जाने का रास्ता भी खोल देता है. तो आज हम कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बात करेंगे जिससे मनुष्य इन बुरी आदतों से बच सके

लालच- मनुष्य की सबसे बड़ी बुरी आदत है लोभ, मनुष्य लोभ और लालच के कारण अपने जीवन में अन्धकार पैदा कर लेता है और कभी-कभी तो वह ऐसी मुसीबत खड़ी कर लेता है की उसे बाद में पछताना ही पड़ता है. लालच के चलते मनुष्य अपना नुकसान तो करता ही है और साथ में दूसरों का भी नुकसान कर बैठता है.

अंहकार- जिस मनुष्य को अंहकार हो जाता है उसे कुछ दिखाई नहीं देता, क्योकि अंहकार विनाश का कारण है जैसे रावण को अपने ऊपर अंहकार हो गया था की, उसके जैसा कोई शक्तिशाली नहीं है और उसे कोई नहीं मार सकता. और इसी कारण वह मृत्यु को प्राप्त हो गया.

क्रोध- क्रोध ये मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है इसके रहते मनुष्य कुछ ऐसे कुकर्म कर बैठता है की वह अपने आप को भी नहीं छोड़ता और उसे बाद में पछताना पड़ता है.

ईर्ष्या- मनुष्य अक्सर दुसरे की उन्नति पर जलने लगता है और जलने के कारण वह कुछ ऐसा कर बैठता है की जिससे उसे बाद में पछताना पड़ सकता है, जैसे महाभारत में कर्ण अर्जुन से जलता था और अंत में कर्ण, अर्जुन के हाथो से ही मारा गया.

 

सोते समय भी होगी माता लक्ष्मी की कृपा, करना होगा इसके लिए बस ये काम

जमीन पर इन चीजों को रखना मतलब मुसीबतों को मोल लेना....

अगर आपको पता करना है किसी भी व्यक्ति का व्यक्तिव तो देख लें उसके दांत

अचानक इन अंगो का फड़कना बयां करता है भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -