महज 8 मिनट में फुल चार्ज होगा ये शानदार स्मार्टफोन

Infinix ने अपनी 180W थंडर चार्ज टेक्नोलॉजी पेश की जा चुकी है। कंपनी इसे आगामी फ्लैगशिप फोन के साथ उपलब्ध कराई जाने वाली है, जो इस वर्ष के अंत में पेश की जाने वाली है। कंपनी की नई चार्जिंग तकनीक 4,500 Mah की बैटरी को महज 4 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है, यानी फुल चार्ज होने में सिर्फ 8 मिनट का वक़्त लगने वाला है। खबरों का कहना है कि, Infinix ने बीते वर्ष एक कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में 160W अल्ट्रा फास्ट चार्ज तकनीक का भी एलान कर दिया गया है। हालांकि, 180W थंडर चार्ज इस साल के अंत में यूजर्स के पेश की जाने वाली है।

होंगे दो चार्जिंग मोड: यह 2 तरह के चार्जिंग मोड ऑफर पेश करने वाला है। एक फ्यूरियस मोड होने वाला है, जिसे Infinix Note 12 VIP पर भी पेश किया जाने वाला है, जो अधिकतम गति से चार्ज कर सकता है। इसमें एक सामान्य मोड भी होने वाला है, जो तेज गति से चार्ज कर सकता है लेकिन तापमान को कम रखने में सफल हो जाता है। 

4,500mAh की बैटरी होगी झटपट फुल चार्ज: Infinix ने विश्व के लीडिंग बैटरी निर्माताओं के साथ एक नया 8C बैटरी सेल विकसित करने के लिए कार्य कर रहा है, जो वर्तमान में उद्योग में अधिकतम चार्जिंग दर रिचार्जेबल लिथियम की बैटरी भी दी जा रही है। उदाहरण के लिए, कम वक़्त  में एक फुल चार्ज तक पहुंचने के लिए, कंपनी 4,500mAh की कम्बाइंड कैपेसिटी प्राप्त करने के लिए दो 8C-रेटेड बैटरी का उपयोग करने वाली है। प्रत्येक बैटरी को 90W पर चार्ज किया जाने वाला है। सुरक्षा के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा की कई परतें होंगी और दक्षता में सुधार होगा कि चार्ज करते समय कार के अंदर का तापमान कम करने का काम कर रहा है।

फुल चार्ज होने पर नहीं गरम होगा फोन: 99 फीसद की चार्जिंग कनवर्जन एफिशियंसी वाले तीन पैरेलल चार्ज पंप 2 बैटरी चार्ज कर रहे है, ओवरलोड और ओवरहीटिंग  को रोकने का काम कर रहा है। सुरक्षा के लिए, चार्जिंग तकनीक में स्मार्टफोन, चार्जर और चार्जिंग केबल की सुरक्षा के लिए 111 सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर सिक्योरिटी प्रोटेक्शन मैकेनिज्म हैं।  जिसके साथ साथ, 20 सेंसर हैं, जो USB पोर्ट, चार्जिंग चिप्स, बैटरी आदि जैसे प्रमुख कॉम्पोनेंट्स के तापमान पर निगाह रखे हुए है। चार्जिंग तकनीक सुनिश्चित करती है कि तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा न हो। यह बैटरी खराब होने से बचाने में सहायता करता है।

थंडर चार्ज एक एन्क्रिप्शन चिप का भी इस्तेमाल करेगा, जो यह जांच कर केबल को वेरिफाई करेगा कि यह लोड को संभाल सकता है या नहीं। यूजर्स अपने मनचाहे चार्जिंग केबल का उपयोग कर पाएंगे। साथ ही, थंडर चार्ज का उपयोग अन्य डिवाइसिस को 60W या 100W की कैप्ड स्पीड के साथ पावर देने के लिए भी किया जा रहा है।

BSNL ने एक बार फिर दिया Jio समेत कई कंपनियों को झटका, पेश किया अपना नया प्लान

बंपर ऑफर: iPhone की कीमत में दी जा रही भारी छूट, आज ही घर ला आएं...

20 हजार तक के आकर्षक इनाम जीतना है तो अभी करें ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -