स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होने जा रहा है ये शानदार स्कूटर
स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होने जा रहा है ये शानदार स्कूटर
Share:

टू वीलर मेकर प्यूजो (Peugeot) ने यूरोपीय बाजार में अपने Pulsion 125 स्कूटर का Euro5 कंप्लेंट वर्जन को पेश कर दिया गया है. यह एक मैक्सी स्टाइल स्कूटर है, जो कई एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स (Advanced Connectivity Features) से भरा हुआ है. यह एक 125cc स्कूटर है जो अंडरसीट स्टोरेज, कीलेस इग्निशन, USB चार्जर, इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट और TFT इनसेट के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ दिया जा रहा है. जिसके डिस्प्ले सिस्टम को स्मार्टफोन के साथ पेयर भी किया जा रहा है और इसमें नेविगेशन (Navigation) की सुविधा दी जा रही है. ये स्कूटर कई खूबियों से भरा हुआ है. यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए.

Peugeot Pulsion 125 के अनुसार Zigwheels की यूरोप में मूल्य 4,549 यूरो (करीब 3.70 लाख रुपये) है. जिसका सबसे महंगा वेरिएंट EUR 4,899 (करीब 4 लाख रुपये) में पेश किया जा रहा है. इंडिया में इसके आने की संभावना फिलहाल बहुत ही कम है. हालांकि, स्कूटर को कुछ वर्षों  पूर्व इंडिया में रोड टेस्टिंग के बीच देखा जा रहा है.

Peugeot Pulsion 125 के फीचर्स: नए Peugeot Pulsion 125 के फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इस मैक्सी स्टाइल स्कूटर में LED DRLs के साथ नया डुअल LED हेडलाइट यूनिट भी दिया जा रहा है. जिसमे 125cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 14.6PS की पावर और 12.4Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम कर रहा है. इसे कंपनी के ट्यूबलर स्टील चेसिस के ऊपर भी बनाया जा रहा है. इसमें 37mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिल रहे हैं. टायरों में 260mm/210mm डिस्क सेटअप मिलता है और स्कूटर सेफ्टी के लिए डुअल-चैनल ABS से भरा हुआ है.

स्कूटर में 11 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक: मैक्सी-स्कूटर की तरह Peugeot Pulsion 125 में पर्याप्त अंडरसीट स्टोरेज है और जिसमे 11.1-लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी दिया जा रहा है. फीचर्स के केस में भी यह मैक्सी-स्कूटर निराश नहीं कर रहा है. यह बिना चाबी के इग्निशन, USB चार्जर, इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट और टीएफटी इनसेट के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ दिया जा रहा है.

स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी: Peugeot Pulsion 125 भी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ मिल रहा है, जिसका मतलब है कि राइडर अपने फोन को इसके सिस्टम के साथ पेयर कर सकता है और डिस्प्ले पर आवश्यक नोटिफिकेशन जैसे नेविगेशन, कॉल, मैसेज, म्यूजिक कंट्रोल आदि देख सकता है. इसके GT वैरिएंट में विंडशील्ड और एल्युमीनियम फुटबोर्ड भी दिए जा रहे है.

देशभर में बढ़ी इलेक्ट्रिक कारों की मांग

भारत की इन टॉप कारों पर आ जाएगा आपका दिल

ये है 2022 की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -