WhatsApp पर आया फेसबुक-इंस्टाग्राम वाला ये शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप
WhatsApp पर आया फेसबुक-इंस्टाग्राम वाला ये शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

एक बार फिर WhatsApp ने नया फीचर जारी किया है। इसके बारे में कंपनी के CEO Mark Zuckerberg ने खबर दी है। WhatsApp के इस फीचर से उपयोगकर्ता अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को क्रिएट कर सकते हैं। वॉट्सऐप का ये फीचर फेसबुक एवं इंस्टाग्राम ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए पहले से उपस्थित है। WhatsApp उपयोगकर्ता अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वो आउटफिट, हेयरस्टाइल और फेसियल फीचर्स के कॉम्बिनेशन को इस्तेमाल कर सकते हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, नए WhatsApp Avatar को प्रोफाइल फोटो की भांति भी उपयोग किया जा सकता है। वॉट्सऐप उपयोगकर्ताओं के पास अवतार एक्शन और इमोशन में से 36 कस्टम स्टिकर्स में से एक चुनने का विकल्प रहेगा। अवतार क्रिएट होने के पश्चात् वॉट्सऐप उपयोगकर्ता इसे अपने दोस्तों और फैमली के साथ भी साझा कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि आने वाले वक़्त में इसमें कई नई फंक्शनलिटी जैसे लाइटिंग, हेयरस्टाइल टैक्सचर, शेडिंग एवं दूसरे कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स को ऐड किया जाएगा। इससे उपयोगकर्ताओं का ओवरऑल एक्सपीरिएंस बढ़ेगा। 

WhatsApp Avatars फीचर को उपयोगकर्ताओं के लिए जारी कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी इसको फैज्ड मैनर में जारी करती है। इस कारण सभी डिवाइस पर एक साथ ये फीचर उपलब्ध नहीं होता है। हालांकि, जब हमनें इस फीचर को टेस्ट किया तो ये हमारे के लिए वॉट्सऐप iOS और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध था। इसको उपयोग करना काफी सरल है। इसके लिए आपको वॉट्सऐप ओपन करके स्टिकर ऑप्शन में जाना होगा। एंड्रॉयड में इसके लिए आपको चैटबॉक्स में इमोजी के सिंबल पर टैप करना होगा। जबकि iOS में स्टिकर ऑप्शन चैट बॉक्स में ही होता है। तत्पश्चात, आपको Avatars के ऑप्शन पर जाना है तथा नया अवतार क्रिएट करना है। इसमें आप हेयर स्टाइल, फेसियल एवं दूसरे विकल्पों को कस्टमाइज करके अवतार क्रिएट कर सकते हैं। ऐप फ्रंट कैमरा का भी उपयोग अधिक रियलस्टिक अवतार के लिए करेगा। अवतार बनने के बाद इसे सेव कर लें। 

'Sex on the beach से लेकर अग्निपथ स्कीम तक', गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये टॉपिक्स

Samsung की नई तकनीक से बाजार में मच गया हड़कंप, जानिए क्यों...?

Jio यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले, पेश हुआ अब तक सबसे सस्ता प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -