कम से कम दाम में मिल रही ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर
कम से कम दाम में मिल रही ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

इन दिनों देश में इलेक्ट्रिक वाहन लोगों को खूब आकर्षित करने लगे है. क्योंकि पेट्रोल डीजल वाले वाहनों को चलाना अब बहुत मंहगा हो चुका है. इसमें सबसे  अधिक तेजी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री में देखने के लिए मिल रहा है. व्हीकल सेल्स रिपोर्ट के आंकड़ों से भी यही बात पता चलती है. इसलिए यदि आप भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे है और आपका बजट 70,000 रुपये से कम है तो आज हम आपको बताने वाले हैं इस सेगमेंट में आने वाले कुछ ऐसे मॉडल्स के बारे में, जो आपके बजट में आराम से फिट हो पाएंगे. 

ओकीनावा रिज प्लस: OKINQAWA का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0.8 kW (1 bhp) की पावर जनरेट करने वाले एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया जा रहा है. इस मोटर को एक लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है. इसको चार्ज करने के लिए 2 से 3 घंटे लगते हैं. यह स्कूटर एक सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक चलने वाला है. इसके दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिया गया है. इस स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 67,052 रुपये है. 

एम्पीयर मैग्नस प्रो: एम्पीयर का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियन मार्केट में केवल एक ही वेरिएंट में आता है. जिसमे मिलने वाला इलेक्ट्रिक मोटर 1.2 kW (1.6 bhp) की पावर उत्पन्न करने का काम करता है, जो कि 60V, 30Ah के लिथियम-आयन बैटरी पैक से पॉवर भी लेने का काम करता है. इस स्कूटर के फ्रंट और बैक व्हील्स पर ड्रम ब्रेक भी प्रदान किया जा रहा है. साथ ही इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 66,053 रुपये है. 

एम्पीयर जील: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 4 रंगों का विकल्प भी दिया जा रहा है. इस स्कूटर में 12kW का ब्रशलेस DC इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाई जा चुकी है, जो कि 60V/30Ah के लिथियम-आयन बैटरी पैक से पॉवर लेता है. यह मोटर 1.2 kW (1.6 bhp) की पावर प्रोड्यूस करता है. यह स्कूटर 55 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से काम कर रहा है. इसका चार्जिंग टाइम 5.5 घंटे का है. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 67,478 रुपये है.

अब आप भी नई कार खरीदने के साथ बचा सकते है पैसे

आज ही खरीदें ज्यादा स्पेस वाली ये कार

सीएम योगी ने किया बड़ा एलान, कहा- "20 अरब डॉलर के निवेश से उत्तर प्रदेश बनेगा ऑटो हब..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -