बिना चार्ज के भी 4011 km चली ये शानदार कार
बिना चार्ज के भी 4011 km चली ये शानदार कार
Share:

ग्रेवटन मोटर्स की Electric Bike Quanta ने नया रिकॉर्ड बनाया है. हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप ग्रेवटन मोटर्स ने सूचना दी कि उसकी क्वांटा Electric मोटरसाइकिल ने 4011km का सफर बिना किसी चार्जिंग स्टॉप भी तय कर लिया गया है. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल ने कन्याकुमारी से लद्दाख खारदुंग ला तक की यात्रा भी तय कर चुकी है. इस राइड को K2K नाम दिया गया. कंपनी का दावा है कि इस EV ने यह सफर 164 घंटे 30 मिनट यानी कि 6.5 दिन में तय कर चुकी है. आपको जानकर हैरानी होने वाली है कि यह रिकॉर्ड एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है.

इतना ही नहीं कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल K2K राइड की स्टार्टिंग 13 सितंबर 2021 को कन्याकुमारी के साथ हुई थी. इसके बाद यह EV 20 सितंबर 2021 को लद्दाख के खारदुंग ला आई थी. आप यह जानकर होश उड़ जाएंगे कि इस सफर के मध्य यह इलेक्ट्रिक बाइक रास्ते में कहीं चार्जिंग के लिए नहीं रुक पाई है. कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह सफर तय करने वाली टीम बिना किसी चार्जिंग स्टॉप के यह सफर तय करना. कंपनी ने कहा कि ऐसा इसलिए संभव हो चुका है, क्योंकि इस बाइक में स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा चुका है.

मोटर, कीमत और कलर: ग्रेवटन क्वांटा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के इंजन के बारें में बात की जाए तो आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3 किलोवॉट की मोटर भी मिल रही है. यह 172 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करती है.  इंडियन मार्केट में ग्रेवटन की क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक को 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च भी किया जा चुका है. यह ईवी तीन कलर ऑप्शन व्हाइट, रेड और ब्लैक के साथ आती है.

बाइक की रेंज: हम बता दें कि ग्रेवटन क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज के बारें में बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक डुअल बैटरी के साथ 320 किमी की रेंज देती है. आपको इसमें तीन राइडिंग मोड सिटी, स्पोर्ट्स और ईको मोड मिल रहा है.

रेनो डस्टर से लेकर मारुति की इस कार तक मिल रहा है शानदार ऑफर

इन कारों पर मिल रहा है आपको भारी ऑफर, जानिए क्या है खासियत

कार वाशिंग करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, आखिरी दम तक चमक रहेगी बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -