आने वाले सप्ताह में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कार
आने वाले सप्ताह में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कार
Share:

ग्लोबल मार्केट में बीते 2 वर्षों में Mini Cooper SE को खूब प्यार भी मिल रहा है. अब इस ईवी को 24 फरवरी को इंडियन मार्केट में उतारा जाने वाला है. ये इंडिया में सबसे सस्ती लक्जरी इलेक्ट्रिक कार के रूप में पहचान भी बना सकते है. कंपनी को उम्मीद है कि इसे भारत में भी सराहना भी मिलने वाली है. बता दें कि जुलाई 2019 को BMW Group ने ब्रांड मिनी की फर्स्ट इलेक्ट्रिक हैचबैक कूपर SE को ग्लोबर मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है. 2021 में इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को एक अपडेटेड लुक और फीचर्स दिया गया और अब इसे भारतीय बाजार में लॉन्च भी किया जाने वाला है.

डिजाइन और फीचर्स: 2022 कूपर SE (Cooper SE) में आपको एक क्लोज फ्रंट ग्रिल और यैल्यो LED हेडलैंप देखने के लिए मिल रही है. वहीं, इसमें आपको इक्सटीरीयर हाईलाइट्स यूनियन जैक इन्सर्ट के साथ मेन LED टेल लैंप्स देखने  के लिए मिल रहा है. साथ ही पिलर्स पर ब्लैक फिनिश के साथ एक ड्यूल-टोन रूफ भी मिल रहा है. जिसमे आपको रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर, ब्रिटिश प्लग सॉकेट की तरह दिखने वाले 17-इंच के व्हील्स मिलते हैं. बता दें कि रेगुलर आईसीई मॉडल की तुलना में मिनी कूपर एसई में अलग-अलग फ्रंट और रियर बंपर देखने के लिए मिल रही है, जो इसको बहुत ही अलग बन रहा है. हालांकि, इंडिया में लॉन्च होने पर इसमें कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं.

जिसमे एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रीजन ब्रेकिंग के लिए सेंटर कंसोल पर टॉगल स्विच, येलो एक्सेंट, 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर-फोल्डिंग मिरर, पैनोरमिक मूनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर, हरमन कार्डन ऑडियो, हीटेड फ्रंट सीटें और लेदर सीट देखने  के लिए मिल रही है.

बैटरी, इंजन और स्पीड: कूपर SE (Cooper SE) 32.6 kWh Li-ion बैटरी पैक के साथ मिल रही है. जिसके इलेक्ट्रिक मोटर 184 hp मैक्सिमम पावर और 270 Nm का पीक टॉर्क जेनरेज का भी काम कर रहा है. इसमें चार ड्राइव मोड भी सकते है.  यह 270km तक की रेंज देती है. 50 kW के फास्ट चार्जर से यह केवल 35 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज भी हो सकते है. Cooper SE 7.3 सेकंड में 0 से 100km/h की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. जिसकी टॉप स्पीड 150km/h है. 

कीमत और मुकाबला: Mini Cooper SE 4 सीटर हैचबैक इलेक्ट्रिक कार होने वाली है. मूल्य को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी अब तक नहीं दी गई है. लेकिन, माना जा रहा है कि कार को भारत में तकरीबन 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) मूल्य के साथ लाया जा सकता है. ऐसे में कूपर एसई का इंडिया में कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा क्योंकि मर्सिडीज ईक्यूसी, जगुआर आई-पेस, ऑडी ई-ट्रॉन और बीएमडब्ल्यू आईएक्स काफी बड़ी और अधिक महंगी कार भी कही जा रही है.

आलिया को कंगना ने बताया 'पापा की परी'!, जानिए क्या है मामला?

बप्पी लहिरी के लिए परिवार ने रखी प्रेयर मीट, जानिए किस दिन होगी प्रार्थना सभा

नया घर बनाने की प्लानिंग करते दिखे रणबीर-आलिया, नया Ad वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -