बाइक के दाम पर मिल रही ये शानदार कार
बाइक के दाम पर मिल रही ये शानदार कार
Share:

यदि आप एक गाड़ी से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं या आपको बार बार अपनी कार को बदलते रहने का शौक है तो आपके लिए पुरानी कारें खरीदना अधिक फायदेमंद साबित होने वाला है। क्योंकि बार बार नई कार को खरीदना और कुछ वक़्त चलाकर उसे बेचना बहुत ज्यादा  मुश्किल है और यह एक बड़े घाटे का सौदा कहा जाता है। लेकिन यदि आप एक पुरानी कार खरीदकर उसे कुछ वक़्त चलाने के उपरांत बेच देते हैं तो आपको नई कार के मुकाबले बहुत कम या फिर कोई नुकसान नहीं होने वाला है।

लेकिन पुरानी कारें खरीदना भी कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए भी बहुत जांच पड़ताल के साथ बहुत अधिक देना पड़ता है, नहीं तो ठगे जाने की बहुत अधिक संभावना बनी हुई है। इसलिए पुरानी कार को खरीदते वक़्त बहुत अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होती है। इसलिए आज हम आपको बताने वाले कुछ ऐसे प्लेटफार्म के बारे में जहां से यूज्ड कार खरीदना अधिक समझदारी भरा निर्णय हो सकता है।   

कैसे खरीदें यूज्ड कार?: पुरानी कार खरीदने का सबसे बढ़िया ऑप्शन होता है आप इसे अपने किसी परिचित व्यक्ति या उनके जान पहचान के लोगों से सीधे तौर पर खरीद रहे है। जिससे आप बिना झिझक के कार की कंडिशन को अच्छी तरह से चेक कर सकते हैं और बेचने वाले व्यक्ति से परिचय होने की वजह से आप कुछ रुपये भी बचा पाएंगे। लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह आसानी से उपलब्ध नहीं होते और साथ ही अधिक ऑप्शन भी नहीं होता है।  

ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं: इस वक़्त बहुत सारे ऐसे ऑनलाइन वेबसाइट और कंपनियां मौजूद हैं जहां से आप अपने पसंद की कार खरीद  पाएंगे। यहां आपको अधिकतर सर्टिफाइड कारें भी मिल जाएंगी, यानि आपको कार की वास्तविक कंडीशन के बारे सही जानकारी मिलने वाली है। इन वेबसाइट्स में  मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस शामिल हैं, यहां संबंधित कार कम्पनियों की कारों की बिक्री हो रही है।

  डीप नेक के साथ ग्रीन कलर की ड्रेस में हंगामा मचा रही उर्वशी

जल्द भी भारत में आने वाली ये शानदार स्कूटर

बाजार में आने बाद ही बंद हो गई इन कारों की बिक्री, जानिए क्यों..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -