दिवाली से पहले लॉन्च की जाएगी ये शानदार बाइक
दिवाली से पहले लॉन्च की जाएगी ये शानदार बाइक
Share:

दिवाली आने में अभी भी वक़्त है लेकिन उससे पहले ही वाहनों की जमकर खरीदारी की जा रही है। द फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स असोसिएशन (FADA) ने सितंबर में वाहनों की बिक्री के आंकड़े भी पेश कर दिए गए है। अगर बीते वर्ष सितंबर से तुलना करें तो सितंबर 2022 में 11 प्रतिशत अधिक वाहनों की बिक्री की गई है। खाली ट्रैक्टर की बिक्री में गिरावट देहने के लिए मिली है।

कितनी बिक्री हुई: बीते वर्ष के मुकाबले, सितंबर-2022 में टू-व्हीलर की बिक्री 9%, थ्री व्हीलर की बिक्री 72 परसेंट, कारों की बिक्री 10 परसेंट और कमर्शियल वाहनों की बिक्री 19 परसेंट बढ़ गई। केवल एक ट्रैक्टर है, जिसकी बिक्री में बीते वर्ष सितंबर के मुकाबले डेढ़ परसेंट की कमी देखने के लिए मिली है। यदि सिर्फ ऑटो सेल्स के हिसाब से देखें तो हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी और झारखंड के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों का वाहन खरीदारी के प्रति रुझान कम रहा है। हालांकि बीते 10 वर्ष में ऑटो इंडस्ट्री का ये रिकॉर्ड बिजनेस है।

दिवाली पर बंपर बिक्री की उम्मीद- FADA के मुताबिक नवरात्र से ऑटो बिक्री फुल मोड में है। इसका फायदा धनतेरस से लेकर दिवाली  तक मिल जाएगा। 

दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये बाइक- दिवाली से पहले 5 बाइक को पेश किया जाने वाला है। तो चलिए जानते हैं इन अपकमिंग बाइक के बारे में-

Royal Enfield Super Meteor 650- रॉयल एनफील्ड अपनी सुपर मिटीओर 650 बाइक को 20 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है । इस बाइक के मूल्य के बारें में बात की जाए तो 3.35 लाख रुपये तक तय किया गया है।

Bajaj Pulsar N150- बजाज की यह बाइक 5 अक्टूबर को पेश किया जाने वाला है। मूल्य के बारें में बात की जाए तो 1.10 लाख रुपये (संभावित) रखी जा सकती है।  

Honda Rebel 500- होंडा की रिबेल 500 (Rebel 500) बाइक 15 अक्टूबर को लॉन्च की जाने वाली है।

Harley-Davidson Bronx Streetfighter- हार्ले डेविडसन 19 अक्टूबर को अपनी नई ब्रोंक्स स्ट्रीटफाइटर बाइक को पेश करने जा रही है। मूल्य के बारें में बात की जाए तो 10 से 12 लाख रुपये हो सकती है। 

Suzuki V-Strom 1050- सुजुकी की यह बाइक 5 अक्टूबर को लॉन्च की जाने वाली है। मूल्य के बारें में बात की जाए तो 14 से 15 लाख रूपये तक हो सकता है।

इसी माह लॉन्च की जाएगी महिंद्रा की नई XUV

लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन, जानिए क्या है इसकी खासियत

बजाज अपने ग्राहकों को देगा नया तोहफा, लॉन्च करने जा रहा है अपनी नई बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -