Meteor 650 के रूप में 2023 में पेश होगी ये शानदार बाइक
Meteor 650 के रूप में 2023 में पेश होगी ये शानदार बाइक
Share:

रॉयल एनफील्ड ने अपनी सुपर मेटियर 650 बाइक को सबसे पहले 2022 EICMA में शोकेस भी किया जा चुका है. जिसके उपरांत गोवा में आयोजित हुए राइडर मेनिया में इंडिया में इसकी शुरुआत हो चुकी है. अब कंपनी अपनी इस क्रूजर बाइक को आने वाले साल 2023 में वर्ष के अपने पहले प्रोडक्ट के रूप में लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक की कीमतों का खुलासा जनवरी में हो सकता है. यह इंडिया में कंपनी की सबसे महंगी बाइक होगी. इसका शुरुआती मूल्य 3.5 लाख रुपये रखी जा सकती है और इसके टूरर वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 4 लाख रुपये होने का अनुमान भी है. 

दो वैरिएंट में आएगी यह बाइक: कंपनी पहले ही यह जानकारी दी जा चुकी है कि Super Meteor 650 दो वेरिएंट्स में आने वाली है, इसमें स्टैंडर्ड वैरिएंट, इंटरस्टेलर (ग्रे और हरा) और एस्ट्रल (नीले, काले और हरे) पेंट स्कीम में पेश होने वाली है. जबकि इसका टूरर सेलेस्टियल वैरिएंट (ब्लू और रेड) पेंट स्कीम में मिलने वाला है. यह कंपनी की तीसरी बाइक भी कही जा रही है, जिसे बिल्कुल नए चेसिस के साथ 650cc प्लेटफॉर्म पर तैयार भी किया जा चुका है.  

फीचर्स: इस क्रूजर बाइक में बहुत सारी खूबियां भी दी जा रही है, जो कंपनी की किसी और बाइक में नहीं मिल रहा है. इस बाइक में स्टैंडर्ड फिटिंग के साथ ट्रिपर नेविगेशन पॉड, शोवा USD फोर्क सस्पेंशन, एक फुल एलईडी हेडलैम्प भी प्रदान किया जा रहा है, जबकि टूरर वैरिएंट में इन फीचर्स के साथ साथ बड़ी विंडस्क्रीन और पिलियन पर्च भी मिलेगा. साथ ही इस बाइक में बैक रेस्ट भी दिया जाने वाला है.

कैसा होगा इंजन?: नई Royal Enfield 650cc बाइक में वही 648cc इंजन भी दिया जा रहा है, जी इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650c में भी दिया जा रहा है. यह इंजन 7,250rpm पर 47bhp की अधिकतम पॉवर और 52 Nm का टार्क जेनरेट करने वाला है. Royal Enfield का दावा है कि इस क्रूजर बाइक के इंजन में मैपिंग और गियरिंग है और यह 2,500rpm पर 80% की पीक टॉर्क प्रोड्यूस भी करने का काम भी कर रहा.

 अब आपकी गाड़ी नहीं होगी चोरी

बाइक चलाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

जिला जज की तेज रफ़्तार कार ने Zomato डिलीवरी बॉय को मारी टक्कर, मौके पर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -