हैरतअंगेज! पेट दर्द से परेशान थी लड़की, हुआ ऑपरेशन तो निकले 2 किलो बाल, डॉक्टर भी दंग

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बलरामपुर हॉस्पिटल के चिकित्सको ने बच्ची के पेट के ऑपरेशन करके लगभग 2 किलो बालों की एक बड़ी गांठ को हटाया। लड़की दो वर्ष से निरंतर कमजोर हो रही थी। परिवार वालों ने उसके सिर से बाल झड़ते देखा, मगर पूछने पर लड़की कुछ नहीं बता पाई।

वही 10 दिन पूर्व उसके पेट में तेज दर्द तथा तेज उल्टी हुई। परिवार के लोग बच्ची को बलरामपुर हॉस्पिटल ले गए जहां सर्जरी विभाग के डॉ. एसआर समदार ने उसे देखा। अल्ट्रासाउंड के टेस्ट में बच्ची के पेट में गांठ दिखाई दी। तत्पश्चात, चिकित्सको ने सीटी स्कैन कराने का निर्णय लिया। सीटी स्कैन में बड़ी गांठ नजर आई। एंडोस्कोप में लड़की के पेट में एक ट्रॉयकोबेज़ार (बालों की गेंद) नजर आइए। 

वह यह गेंद लगभग दो किलो की है। 20 सेंटीमीटर चौड़ी गांठ देखकर चिकित्सक दंग रह गए। ऑपरेशन के पश्चात् बच्ची को होश आया है, फिर पेट दर्द सहित अन्य दिक्कतों से बच्ची को राहत प्राप्त हुई है। चिकित्सको के अनुसार, वह जन्म के वक़्त से ही मानसिक बीमारी की चपेट में है। लड़की बीते दो वर्ष से बहुत कमजोर हो रही थी। सिर के बाल अनायास ही झड़ रहे थे। पूछने पर वह कुछ नहीं बोल रही थी। 10 दिन पहले उसके पेट में तेज दर्द हुआ तथा उल्टी होने लगी। डॉ। समदार के अनुसार, बृहस्पतिवार को लगभग डेढ़ घंटे तक ऑपरेशन चला। जिसमें बालों का एक गुच्छा बाहर निकाला गया था। 

डॉक्टरों ने नहीं बताई सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की वजह, क्या है कारण?

वो आत्मघाती बेल्ट, जिसको पहनकर फट जाते हैं इस्लामी आतंकी, तालिबान ने TV पर दिखाए अपने हथियार

ग़दर 2 में नजर आएगी ये मशहूर अभिनेत्री!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -