50 हजार पाउंड्स की मालकिन है यह 16 वर्षीय लड़की, करती है अनोखा काम
50 हजार पाउंड्स की मालकिन है यह 16 वर्षीय लड़की, करती है अनोखा काम
Share:

हर देश में बच्चे के जन्म के बाद उसका नामकरण होता। जैसे भारत में एक बच्चे का स्कूल का नाम अलग होता है और Pet नेम अलग होता है। आपका भी होगा। तो आइये जानते हैं इन नामो के बारे में।

जैसे आप सबके नाम होते हैं वैसे ही चीन में बच्चे के जन्म के बाद माता-पिता उसका नाम चीनी भाषा (Mandarin और Cantonese) में रखते हैं। नाम से अपनी एक अलग पहचान होती है। लेकिन ये नाम तब मुसीबत बन जाते है जब ये नाम चीनी भाषा में हो। क्योंकि ये चीनी नाम वही पढ़ सकता है जिसको चीनी भाषा आती हो।

अक्सर नामो की ये दिक्कत तभी आती है जब ये बच्चे पढ़ाई करने और जॉब के सिलसिले में दूसरे देशों में जाते हैं। लेकिन इस प्रॉब्लम का Solution ले कर आयी है Beau Jessup. 16 साल की ये लड़की अभी तक चीन के लोगों को इंग्लिश नाम सजेस्ट कर कमा चुकी है 50 हज़ार पाउंड्स। Beau ने नाम सजेस्ट करने के लिए Specialnames.cu नाम की वेबसाइट शुरू की है, जिसमें इंग्लिश नाम और उनके मतलब दिए रहते हैं। इस काम की शुरुआत तब हुई जब Beau अपनी मां के साथ चीन गयी।

वहां उसकी मां के परिचितों ने उससे अपने होने वाले बच्‍चों के अंग्रेजी नाम रखने के लिए कहा। Beau इस तरह की बातों को अपना प्रोफेशन बना लिया। Beau 6 महीनों में 2.21 लाख चीनी बच्‍चों के अंग्रेजी नाम सजेस्‍ट कर चुकी है। Beau की वेबसाइट में मां-बाप बच्चों की पर्सनालिटी के हिसाब से 12 तरह की कैटेगरी में से नाम छांटते हैं। कुछ ही समय में यह साइट तेजी से बढ़ी है और इस पर औसत 27 हजार विजिटर्स आते हैं जिससे हर महीने 16 हजार पाउंड की कमाई हो जाती है।

क्या आप जानते हैं कितना सेफ है आपका Handwash

आपको पता है क्यों होते है कीबोर्ड के ‘F’ और ’J’ Key पर ये निशान

ये हैं दिल दहला देने वाले सेल्फीज़

यह लड़की एक दिन में होती है 50 बार उत्तेजित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -