स्कूल की पढाई ने किया ऐसा कमाल, स्टूडेंट्स बता रहे हैं चलते-फिरते बिमारियों का हाल
स्कूल की पढाई ने किया ऐसा कमाल, स्टूडेंट्स बता रहे हैं चलते-फिरते बिमारियों का हाल
Share:

देश विदेश में न जाने कितने ही स्कूल्ज हैं और हर स्कूल में लगभग एक जैसी ही पढाई कराइ जाती है. वहीँ कुछ स्कूल ऐसे भी हैं जो पढाई के साथ-साथ अपने स्टूडेंट्स को कुछ और एक्स्ट्रा नॉलेज देते हैं, जिससे समाज में और पूरे विश्व में उनकी एक अलग ही छवि बनकर निकलती है. वही बैंगलुरु के परमहंस नित्यानंद गुरुकुल की छात्राएं कुछ अलग ही सीख रही हैं. वही की एक छात्रा है जिसका नाम योगमाया है, बताया जा रहा है कि वह आंखें बंद करके शरीर को स्कैन कर लेती है. जैसे कि किसी बीमारी का पता लगाने के लिए शरीर को स्कैन करवाना पड़ता है, वह काम यह लड़की अपनी बंद आंखों से कर देती है. 

योगमाया दावा करती है कि हर इंसान के पास एक तीसरा नेत्र होता है. अगर इंसान इस तीसरे नेत्र को काम में लाना सीख जाता है, तो वह उसे इस्तेमाल कर सकता है. वह कहती हैं कि उन्होंने अपने गुरु से सीखा है कि तीसरे नेत्र का इस्तेमाल कैसे किया जाता है. मॉस्को की स्टेट स्टोमैटोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहीं नताशा की इस क्षमता को लेकर डॉक्टर्स तो क्या वैज्ञानिक भी हैरान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक नताशा की आंखों का कई बार टेस्ट लिया जा चुका है.

नताशा, इंसान के शरीर में पल रही बीमारी को अपनी आंखों से बड़ी आसानी से देख लेती हैं. अब तक नताशा ने जिन लोगों के बारे में जो कुछ देखकर बताया, डॉक्टरों के एक्स-रे में भी वही निकला है. नताशा की देखने की क्षमता में इजाफा 10 साल की उम्र में हुआ था. इंटरनेट पर प्राप्त जानकारी के मुताबिक नताशा की देखने की क्षमता उसके अपेंडिक्स के ऑपरेशन के बाद बढ़ी.

'घूमर' का फ्रीस्टाइल वर्शन एक बार नहीं, बार-बार देखेंगे आप

मगरमच्छों के लिए उमड़ा प्यार, देखिये क्या किया

यह 10 साल की बच्ची है आज के ज़माने की धाकड़ गर्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -