आपकी सुंदरता की हर कमी को दूर करता है ये रत्न

Mar 14 2018 02:47 PM
आपकी सुंदरता की हर कमी को दूर करता है ये रत्न

आज के समय में सभी के मन में सुन्दर और आकर्षक दिखने की इच्छा होती है, जिसके लिए वह आज के समय के कास्मेटिक्स चीजों का उपयोग करता है. जैसा की सभी जानते है कि सुन्दरता व्यक्ति के जन्म से ही उसे प्राप्त होती है लेकिन सुन्दर और आकर्षक दिखने के लिए उसे जन्म से ही प्राप्त सुन्दरता काफी नहीं होती यह बात उसके रहन-सहन और उसके तौर-तरीके, हाव-भाव आदि भी उसकी सुन्दरता के लिए आवश्यक है. आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों के विषय में बताएंगे जिन्हें धारण करने से व्यक्ति की सुन्दरता और व्यक्तित्व में और निखार आता है जिसके कारण कोई भी आपसे एक बार मिलने के बाद आपको भूल नहीं सकता. आइए जानते है वह रत्न कौन-से है ?

लाजवर्त रत्न- व्यक्ति अपने जीवन में कई अवस्थाओं से गुजरता है, किन्तु जब वह अपनी किशोरावस्था में जाता है तो उसके चेहरे पर कई प्रकार के दाग, कील-मुहांसे आदि उभर आते है जो उसकी सुन्दरता को ख़राब करते है. यह कील-मुहांसे, दाग आदि उसके पेट की गंदगी और अशुद्ध रक्त के कारण उत्पन्न होते है, इनके उत्पन्न होने का एक कारण व्यक्ति के शरीर से निकलने वाला हारमोन भी होता है जिसे असंतुलित मात्रा में निकलने से भी यह समस्या पैदा होती है. यदि व्यक्ति ऐसे समय में लाजवर्त रत्न धारण करता है तो उसकी यह समस्या समाप्त हो जाती है और उसकी सुन्दरता बनी रहती है.

धूल मिट्टी का संक्रमण- ज्योतिष के अनुसार मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को कील-मुहांसे अधिक होती है इन्हें इस समस्या से बचने के लिए 4 से 6 रत्ती का मोती, चांदी की अंगूठी में बनवाकर अपनी मध्यमा उंगली में धारण करने से इस समस्या से मुक्ति मिलती है या इन्हें अपनी कनिष्ठिका उंगली में लाजवर्त रत्न धारण करने से भी लाभ मिलता है.

शनिवार के दिन अनजाने में किया गया यह काम शनिदेव को करता है नाराज

ऐसे पहचाने आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास है अथवा नहीं

ऐसे लोग लड़कियों से दोस्ती करते है तो सिर्फ काम वासना के लिए

वरुण तेज के साथ कज़ाकिस्तान में ट्रेनिंग लेंगी अदिति राव हैदरी

?