कतर में यह फ्लोटिंग इको-होटल की ये खास बात नहीं जानते होंगे आप
कतर में यह फ्लोटिंग इको-होटल की ये खास बात नहीं जानते होंगे आप
Share:

जैसा कि अधिक आतिथ्य समूह पर्यावरण के अनुकूल होने के प्रयासों को तेज कर रहे हैं, कतर में एक फ्लोटिंग इको-होटल अवधारणा ने अपनी बिजली पैदा करके इसे एक कदम आगे बढ़ाया है। यह एक शांत डिजाइन है और समुद्र में तैरता है। यह इसलिए भी घूमता है क्योंकि इससे इसे अपनी बिजली उत्पन्न करने की अनुमति मिलती है। आप कह सकते हैं कि संपत्ति एक लक्जरी निवास और हाइड्रो जनरेटर दोनों है।

तुर्की डिजाइन फर्म हेरी अताक आर्किटेक्चरल डिजाइन स्टूडियो (एचएएडीएस) द्वारा डिजाइन किया गया, कतर में फ्लोटिंग इको-होटल "न्यूनतम ऊर्जा हानि और शून्य अपशिष्ट" के सिद्धांत को अपनाता है। HAADS द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, संरचना पानी के अनुसार अपनी स्थिति को घुमाकर विद्युत ऊर्जा उत्पन्न करती है। संक्षेप में, यह एक डायनेमो के विचार को उधार लेता है। थ्रस्टर्स और प्रोपेलर्स के एक नेटवर्क का उपयोग करते हुए, जो एक डायनेमिक पोजिशनिंग (डीपी) सिस्टम द्वारा नियंत्रित होते हैं, यह संरचना को घुमाता है, ऊर्जा को बिजली में परिवर्तित करता है।

हालांकि, इस तथ्य के बावजूद कि यह घूमता है, इससे मेहमानों को कोई असुविधा नहीं होगी। प्रॉपर्टी को एक पूरा चक्कर पूरा करने में लगभग 24 घंटे लगते हैं। हरे रंग की साख के बावजूद, फ्लोटिंग इको-होटल शानदार सुविधाओं और सुविधाओं से कम नहीं होगा। चूंकि इसकी कल्पना एक पांच सितारा होटल के रूप में की गई है, इसमें इनडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल, एक स्पा और एक जिम होगा। अन्य मनोरंजक सुविधाओं में रूफटॉप बार, बीच क्लब और मिनी गोल्फ कोर्स शामिल हैं।

35,000 वर्ग मीटर में फैले इस संपत्ति में अलग-अलग दृश्यों के साथ निजी बालकनियों के साथ 152 सुइट्स की पेशकश की जाएगी। एक विशाल कांच का एट्रियम होटल के बिल्कुल केंद्र में स्थित है। संपत्ति को दिन के किसी भी समय तीन पहुंच बिंदुओं द्वारा पहुँचा जा सकता है। मेहमान मुख्य भूमि से जुड़े 140-डिग्री तैरते घाट का उपयोग कर सकते हैं या नाव या हेलीकॉप्टर से वहां पहुंच सकते हैं। हालांकि अभी केवल डिजाइन चरण में है, एचएएडीएस को भरोसा है कि संपत्ति 2025 तक पूरी हो जाएगी।

WTC Final: आकाश चोपड़ा को नहीं है टीम इंडिया की जीत का यकीन, बोले- दिल तो भारत के साथ, लेकिन...

उत्तराखंड CM रावत को IMA का खुला खत, कहा- बाबा रामदेव पर कड़ी कार्रवाई हो

जम्मू कश्मीर प्रशासन का कमाल, शोपियां में 45+ आयुवर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण संपन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -