सत्य घटनाओं पर आधारित है ये फिल्म

सत्य घटनाओं पर आधारित है ये फिल्म
Share:

एकेडमी अवॉर्ड नॉमिनी और एमी अवॉर्ड विजेता लॉरेंस फिशबर्न द्वारा होस्ट किया गया 'हिस्ट्रीस ग्रेटेस्ट मिस्ट्रियस - जैक द रिप्पर' के स्पेशल एपिसोड 19वीं सदी के विक्टोरियन इंग्लैंड में कई महिलाओं की चौंकाने वाली हत्याओं पर आधारित है , जो आज भी हम सभी के होश उड़ा देती है। एक घंटे का यह विशेष कार्यक्रम जैक द रिपर के नाम से मशहूर कुख्यात सीरियल किलर को पकड़ने के प्रयसों पर आधारित कही जा रही है और साथ ही यह महिलाओं की हत्याओं के पीछे जो व्यक्ति था उसकी पहचान का खुलासा करने की भी कोशिश की गई है। कार्यक्रम में ऐसे इतिहासकारों, लेखकों और जासूसों से भी वार्तालाप की गई जो इन हत्याओं की छानबीन करके रहस्यमयी केस के अलग-अलग पहलू पर निगाह डाल रहे है और उपलब्ध सबूतों और अलग-अलग थ्योरी को समझकर हत्यारे और उसके मोटिव से पर्दा हटाने का प्रयास भी कर रहे है। 

भय और चिंता के माहौल में इन हत्याओं ने बड़ी तेज़ी से सुर्खियां बटोरीं और सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों की एक फोटोज भी पेश की! साथ ही ईस्ट एंड में बदतर होती चली जा रही है परीस्थितियों के समाधान की ओर ध्यान आकर्षित भी कर दिया है। इस सीरियल किलर की पहचान और पेशे के बारे में अलग-अलग थ्योरी हैं और क़रीब एक 100 से अधिक संदिग्धों को शॉर्टलिस्ट भी कर दिया गया है। अधिकारियों का लक्ष्य सबूतों को एक साथ जोड़कर एक आपराधिक प्रोफ़ाइल तैयार करना था जिससे हत्यारे को पकड़ने और उसके इरादों को उजागर करने में सहायता मिले।

जिल द रिपर  होने की संभावना तक, इन अनसुलझी हत्याओं के पीछे जिस कातिलों का हाथ था उसकी खोज में आप भी शामिल हो जाइए! यह एक ऐसा केस है जो एक सदी से अधिक वक़्त के उपरांत भी रहस्यों का एक गहरा कुँआ है और यह अनेक डॉक्युमेंटरी, उपन्यासों और कला कृतियों का विषय भी बन चुका है।

माँ बनने के दो माह बाद स्पॉट हुई पेरिस हिल्टन

कैमरे के सामने जस्टिन की पत्नी ने दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज़

एक मूवी ने बदल दी थी Alexandra Anna Daddario की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -