इस फिल्म ने बदल दी थी मेका की किस्मत
इस फिल्म ने बदल दी थी मेका की किस्मत
Share:

तेलुगु फिल्मों के दमदार अभिनेता मेका श्रीकांत आज अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. आज ही के दिन साल 1968 में मेका श्रीकांत का जन्म कर्नाटक के गंगावती में हुआ था. मुख्य रूप से वे तेलुगु सिनेमा में काम करने के लिए ही जाने जाते हैं. वे अपने दमदार अभिनय के दम पर दो राज्य नंदी पुरस्कार, और एक फिल्मफेयर पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म People's Encounter से की थी, जिसमे वे एक नक्सलाइट की भूमिका में थे. यह फिल्म साल 1991 में आई थी. इसके बाद वे एक से बढ़कर एक फ़िल्में लेकर आए. जहां आज तक उनका जलवा कायम हैं. 

फ़िल्मी सफर: साल 1990 में श्रीकांत को मधु फिल्म इंस्टीट्यूट में 6 महीने के लिए अभिनय का प्रशिक्षण मिला. इसके बाद अगले साल यानी कि 1991 में उनकी पहली फिल्म पीपल्स एनकाउंटर रिलीज़ हुई. मेका ने अपने करियर में खलनायक और सहायक कलाकार के रूप में छोटी भूमिकाएँ भी निभाईं हैं. वह फिल्म वन टू टू के साथ मुख्य अभिनेता के तौर पर उभर कर आए. अब तक वे अपने 28 साल के फ़िल्मी करियर में 100 से अधिक तेलुगु फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. उनके करियर की पहली हिट फिल्म ताजमहल थी जो मई 1995 को सिनेमाघरों में आई थी. 

मेका का व्यक्तिगत जीवन: मेका ने सीएसआई कॉलेज ऑफ कॉमर्स, कर्नाटक विश्वविद्यालय, धारवाड़, कर्नाटक से बी.कॉम में स्नातक की डिग्री ली हैं. इसके बाद उन्होंने हैदराबाद में एक फिल्म संस्थान से डिप्लोमा भी प्राप्त किया था. उनके वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो श्रीकांत ने 20 जनवरी 1997 को ऊहा से शादी की. जहां दोनों के दो बेटे रोशन और रोहन जबकि एक बेटी मेधा है.

पाकिस्तानी डिजाइनर का लहंगा पहन स्वरा ने ढाया कहर

Netflix की फिल्म 'मर्डर मिस्ट्री 2 में इस जोड़ी की धुन पर थिरकेंगी जेनिफर

बॉलीवुड के बाद अब साउथ में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरती नजर आएंगी शिल्पा शेट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -