'जबरिया जोड़ी' से पहले भी बनी 'पकड़वा विवाह' पर फिल्म, जीत लाई नेशनल अवॉर्ड
'जबरिया जोड़ी' से पहले भी बनी 'पकड़वा विवाह' पर फिल्म, जीत लाई नेशनल अवॉर्ड
Share:

बॉलीवुड में रियल सब्जेक्ट पर फिल्में बनने का ट्रेंड फिलहाल चल पड़ा है. आगामी 9 अगस्त को अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की फिल्म जबरिया जोड़ी रिलीज हो रही है. बता दें कि मूवी पकड़वा विवाह पर बेस्ड है, जिसे ग्रूम किडनैपिंग या जबरिया शादी भी कहते हैं. 

बिहार के कई राज्यों और उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में पकड़वा विवाह बेहद प्रचलित है और इसके तहत दुल्हन का परिवार दहेज के खर्च से बचने हेतु कुंवारे लड़कों से अपनी बेटी की जबरन शादी करा देते हैं और इस गंभीर सब्जेक्ट पर डायरेक्टर प्रशांत सिंह द्वारा फिल्म बनाईगई है जबरिया जोड़ी. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा एक बिहारी गैंगस्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं जो दूल्हों को शादी के लिए किडनैप करने का काम करते हैं.

मजेदार सब्जेक्ट पर बेस्ड यह फिल्म कितनी सफल होगी ये अभी नहीं कहा जा सकता है. हालांकि इससे पहले भी बॉलीवुड में पकड़वा विवाह पर फिल्म बन चुकी है और खास बात यह है कि इस मूवी को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला है. ये फिल्म है अंतरद्वंद, जो कि 2010 में रिलीज की गई थी. जानकारी के मुताबिक, साल 2010 में इस फिल्म को सुशील राजपाल ने निर्देहित किया था. फिल्म अंतरद्वंद में पकड़वा विवाह जैसी प्रथा की गंभीरता का बारीकी से दिखाया गया था और एक्टर राज सिंह चौधरी द्वारा इस फिल्म में हीरो का रोल प्ले किया गया था. बता दें कि अंतरद्वंद को सोशल मुद्दे पर बेस्ड बेस्ट फिल्म की कैटिगरी में नेशनल अवॉर्ड प्रदान किया गया था. 

पानी में उतरकर कैटरीना ने लगाई आग, ब्लू मोनोकिनी में नजर आईं काफी हॉट

Enni Soni Song : साहो का दूसरा रोमांटिक गाना रिलीज़, श्रद्धा-प्रभास की दिखी केमिस्ट्री

ग़दर पर बोले सनी देओल, कहा-भारत-पाक की तरह नहीं बल्कि...'

झारखण्ड गैंगरेप-हत्या केस : अनुष्का के बाद सोनू ने उठाई आवाज, कहा- दोषी को मिले फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -