यह फीचर होना चाहिए हर बजट स्मार्टफोन में
यह फीचर होना चाहिए हर बजट स्मार्टफोन में
Share:

भारतीय बाजार में अभी सबसे ज्यादा स्मार्टफोन को पसंद किया जा रहा है. महंगे फीचर वाले स्मार्टफोन कम्पनियो ने कम कीमत में उपलब्ध कराये है. बड़ी बड़ी कम्पनिया अपने स्मार्टफोन में एडवांस फीचर का इस्तेमाल कर रही है. फिंगरप्रिंट और क्विक चार्जिंग वाले स्मार्टफोन सिर्फ 12,000 रूपये में भी उपलब्ध कराये गए है. जानते है ऐसे फीचर को जो बजट स्मार्टफोन में होना चाहिए.

फिंगरप्रिंट स्कैनर

मार्शमैलो अपडेट के साथ कम्पनी ने अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी उपलब्ध कराया है. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स आसानी से अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकते है. इस फीचर से आप अपने क्रेडिट कार्ड डिटेल को भी बफर के तौर पर रख सकते है.

यूएसबी टाइप-सी

स्मार्टफोन में USB Type C पोर्ट होना बहुत आवश्यक है. इस फीचर के भी बहुत फायदे है. इसमें डिफ़ॉल्ट क्विक चार्ज भी मिलता है. यह फीचर रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है. अगर यूजर्स को ऐसे फीचर में बजट स्मार्टफोन मिलता है तो यह बहुत अच्छी बात है.

लेजर एफ/पीडीएफ

अच्छे फोटो के लिए लेजर ऑटोफोकस तकनीक स्मार्टफोन में होना चाहिए. यह फीचर नही मिलने से यूजर्स बेस्ट शॉट नही ले पाते है. स्मार्टफोन में अब फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस फीचर भी होना चाहिए. क्विक चार्जिंग अब स्मार्टफोन को पतला बनाने के लिए इनमे कम बैटरी का इस्तेमाल किया जाने लगा है इसलिए इस फीचर का स्मार्टफोन में होना बहुत जरुरी है. इससे आपके स्मार्टपगों की बैटरी जल्दी चार्ज हो जाती है.

एनएफसी

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए यह बहुत अच्छा फीचर है. स्मार्टफोन में इनेबल एनएफसी होना चाहिए. इस फीचर से यूजर्स टैग पर टैप कर प्रीसैट टास्क कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -