फ्रांस के इस मशहूर खिलाड़ी ने लिया फुटबॉल से संन्यास
फ्रांस के इस मशहूर खिलाड़ी ने लिया फुटबॉल से संन्यास
Share:

फ्रांस की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे ब्लेज मटुइदी ने फुटबॉल से संन्यास भी ले चुके है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका एलान कर दिया है। 35 वर्षीय मटुइदी 2018 में वर्ल्ड कप जीतने वाली फ्रांसीसी टीम के सदस्य थे। उन्होंने फ्रांस की तरफ से 84 मैच भी खेल चुके है। इस मिडफील्डर ने राष्ट्रीय टीम की तरफ से अपना आखिरी मैच तीन वर्ष पहले खेला गया था। मटुइदी ने ट्विटर पर लिखा,‘‘फुटबॉल, मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं। फुटबॉल तुमने मुझे बहुत कुछ दिया लेकिन अब अलविदा कहने का समय आ गया है। मैंने अपने सपने को जिया।'' उनके रहते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने चार बार फ्रेंच लीग का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। मटुइदी की मौजूदगी में इटली के युवेंटस ने लगातार तीन बार खिताब जीते। 

इसके पहले ख़बरें थी कि दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बाद फिर रीयाल मैड्रिड के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को शर्मनाक हार से बचा लिया। रोनाल्डो ने इंजुरी टाइम में गोल करके रीयाल मैड्रिड को जुवेंटस के खिलाफ हारने और चैम्पियंस लीग से बाहर होने से बचा लिया। जुवेंटस ने सेंटियागो बर्नाबू में हुए दूसरे चरण के मैच में शानदार प्रदर्शन कर रीयाल मैड्रिड के खिलाड़ियों सहित सभी को चौंका दिया। मारियो मेंडजुकिच ने पहले हाफ में दो हेडर लगाए जबकि ब्लेस मेटुइडी ने एक और गोल कर के उलटफेर को लगभग संभव बना दिया।

लेकिन अतिरिक्त समय की ओर बढते इस मैच में इंग्लैंड के रैफरी माइकल ओलिवर ने स्टापेज टाइम में रीयाल को पेनल्टी कार्नर दिया। रीयाल ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया और 97वें मिनट में रोनाल्डो ने 12 गज से गोल करने में कोई गलती नहीं की। हालांकि दुसरे चरण में 3-1 से हारने के बावजूद रोनाल्डो की टीम को औसत में 4-3 से जीत मिली। इसी के साथ रीयाल मैड्रिड चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

शहीद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जिम्मेदारी

क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार

अलेक्सींकों किरिल ने सनवे सिट्जस इंटरनेशनल शतरंज को किया अपने नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -